नए वर्ष पर अखिलेश का ऐलान, सपा की सरकार बनी तो बिजली फ्री

किसानों का सिंचाई बिल भी होगा माफ

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने चुनाव से पहले बड़ा ऐलान किया है। अखिलेश ने आज ट्वीट किया कि अब बाइस में ‘न्यू यूपीÓ में नयी रोशनी से नया साल होगा। 300 यूनिट घरेलू बिजली फ्री व सिंचाई बिल माफ होगा। नव वर्ष सबको अमन-चैन, ख़ुशहाली दे। अखिलेश ने कहा सपा सरकार आएगी और 300 यूनिट फ्री घरेलू बिजली व सिंचाई की बिजली मुफ्त दिलवाएगी। सपा प्रमुख के इस ऐलान के बाद प्रदेश के किसानों में खुशी की लहर है। बिजली उपभोक्ताओं ने अखिलेश के इस ऐलान का स्वागत किया है। इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कन्नौज में कहा विधानसभा चुनाव में हार के डर से घबराई और बौखलाई भाजपा सरकार यूपी चुनाव लडने के लिए केंद्रीय एजेंसियों को साथ लेकर आई है। भाजपा के लोग नफरत की दुर्गंध फैलाने वाले हैं, यह सौहार्द की सुगंध को नहीं पसंद करते हैं। यह कन्नौज और इत्र को बदनाम कर रहे हैं। भाजपा लखनऊ से लेकर दिल्ली तक कन्नौज और इत्र को बदनाम कर रही है।

जनता सब समझ रही है, विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा का सफाया करेगी। यादव ने कहा भाजपा की रैलियों में जनता नहीं जा रही है। इनकी रैली के आयोजक लेखपाल और सरकारी अधिकारी हैं। भाजपा सरकार जाने वाली है और समाजवादी पार्टी की नई सरकार आने वाली है। इसी से घबराकर भाजपा छापेमारी कर रही है। अखिलेश ने कहा भाजपा के डबल इंजन एक दूसरे से टकरा रहे हैं। उत्तर प्रदेश को डबल इंजन सरकारों से कोई लाभ नहीं हुआ है। समाजवादी पार्टी का एक रथ भाजपा के छह रथो पर भारी साबित हुआ है। इसीलिए भाजपा अब अनैतिक और अलोकतांत्रिक व्यवहार पर उतर आई है। सन् 2022 में जनता इसके लिए उसे माफ नहीं करेगी।

बंगाल की जनता सिखा चुकी है बीजेपी को सबक

अखिलेश यादव ने कहा विधानसभा चुनाव में जहां जहां भाजपा हारने लगती है वहां केंद्रीय एजेंसियों से छापे करवाती है। यही हाल बंगाल में किया। बंगाल की जनता ने उन्हें सबक सिखाया। तमिलनाडु में छापा मरवाया तो तमिलनाडु की जनता ने भी उन्हें सबक सिखाया। अब उत्तर प्रदेश की जनता भी उन्हें सबक सिखाएगी। यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में राजनीतिक दलों से गठबंधन किया है। भाजपा ने ईडी, सीबीआई और आईटी  के साथ गठबंधन किया है। यादव ने कहा कि भाजपा की नोटबंदी पूरी तरह से फेल हुई। ऐसी जीएसटी लाई गई कि लोग पैसा इक_ा करने लगे हैं। इन्हीं सबसे खिसिया कर सरकार के इशारे पर एजेंसियों ने आज समाजवादी पार्टी के एमएलसी के यहां छापा मारा है।

भारत में ओमिक्रोन के मामले 1400 के पार

  •  24 घंटों में कोरोना के 20 हजार से ज्यादा केस आए

नई दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर तेजी से इजाफा होता नजर आ रहा है। बीते 24 घंटों में भारत में 22 हजार 775 मामले सामने आए हैं और इस दौरान 406 लोगों की मृत्यु हुई। कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले भी भारत में एक लाख के ऊपर पहुंच गए हैं। इधर, ओमिक्रोन वैरिएंट के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। देशभर में ओमिक्रोन के मामलों की संख्या 1400 के पार पहुंच गई है। ऐसे में लोगों को बेहद सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। भारत में कोविड-10 के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे महामारी की तीसरी लहर की आशंका के रूप में देखा जा रहा है। बीते 24 घंटों की बात करें, तो 22 हजार 775 मामले सामने आए हैं और सिर्फ 8 हजार 949 लोग ठीक हो पाए हैं। ऐसे में कोरोना के सक्रिय मामलों में तेजी से इजाफा होना लाजिमी है।

भारत में इस समय रिकवरी रेट 98.32 फीसदी पहुंच गया है। देश में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले महाराष्ट्र और दिल्ली में सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रोन के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। महाराष्ट्र में अब तक 454 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं दिल्ली में 351 केस। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री यह कह चुके हैं कि राजधानी में ओमिक्रोन वैरिएंट का कम्यूनिटी स्प्रेड हो चुका है। इसलिए दिल्ली में कई पाबंदियां फिर से लगा दी गई हैं। इधर तमिलनाडु, गुजरात और केरल में भी ओमिक्रोन 100-100 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

डबल इंजन सरकार कर रही विकास : दयाशंकर

लखनऊ। प्रदेश के पूर्व संयोजक पूर्व सैनिक प्रकोष्ठï भाजपा, सैनिक कल्याण संस्थान उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष कर्नल दयाशंकर दुबे ने नववर्ष पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार लगातार देश ही नहीं, प्रदेश का विकास कर रही है। प्रदेश और देश की डबल इंजन की सरकार सभी वरिष्ठों के आशीर्वाद से लगातार विकास कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सभी वरिष्ठों के आशीर्वाद का ही प्रतिफल है कि आज भारतीय जनता पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है।

उन्होंने कहा सरकार प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ दोबारा 2022 में सत्ता में आ रही है। प्रदेश में जितने विकास कार्य इन पांच साल में हुए हैं, उतने पहले की सरकारों में भी नहीं हुए। उन्होंने कहा आने वाला दशक भाजपा का ही है और जो विकास कार्य बचे हैं वह भी जल्द पूरे होंगे। दयाशंकर दुबे ने कहा भारतीय जनता पार्टी एक परिवार की तरह काम और जन सेवा करती है। वहीं, वैचारिक राष्टï्रवाद का भी संदेश देती है। वहीं विपक्ष सिर्फ जनता को गुमराह करता है। मगर 2022 में जनता विपक्ष को फिर से नकार देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button