शाह ने मंत्रियों को दिया चुनावी मंत्र, कहा- जीती सीट पर तो जीत चाहिए ही, हारी सीटें भी जीतना है

  • प्रचंड जीत के लिए अपने अपने क्षेत्र में डटने को कहा

लखनऊ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ब्रज और पश्चिम क्षेत्र के चुनावी मैनेजमेंट को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ सर्किट हाऊस में लंबी बैठक की। अमित शाह ने भाजपा पदाधिकारियों से कहा कि इस बार 300 से ज्यादा विधानसभा सीटें लानी हैं। उन्होंने जीती सीटों पर इस बार ज्यादा अंदर से जीत हासिल करने और हारी सीटों को हर हाल में कब्जाने के मिशन में जुटने को कहा। प्रचंड जीत के लिए अपने अपने क्षेत्र में विधानसभा चुनाव में डटने और इस मिशन में किसी प्रकार की समस्या को बताने के लिए भी कहा। अमित शाह ने बैठक में सभी से उनके विधानसभा क्षेत्रों के बारे में जानकारी ली।

पार्टी की चुनावी गतिविधियों की समीक्षा की। इस दौरान पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि शाह पार्टी पदाधिकारियों से कहा कि विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के लिए जी-जान से जुट जाएं। जिन सीटों पर पिछली बार जीत दर्ज की थी। उन सीटों को तो हर हाल में जीतना है। इसके अलावा जिन विधानसभा सीटों पर कम अंतर से चुनाव हारे थे। उन सीटों को भी इस बार कब्जाना है। इसके लिए शाह ने केंद्र और राज्य सरकार के मंत्रियों से अपने-अपने क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं के साथ जी-जान से जुटने और कार्यालय छोड़कर फील्ड में जाने के जाने के लिए कहा।

सूत्रों ने बताया अमित शाह ने प्रदेश के महामंत्री संगठन सुनील बंसल से काफी देर बात की और चुनाव प्रबंधन में किसी तरह की कोताही न बरतने और जिसको भी जहां जिस चीज की जरूरत है, वहां उसकी व्यवस्था कराने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि चुनाव में प्रचंड जीत के लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों में बैठक होनी चाहिए।

बरेली से फूंका पश्चिमी यूपी का चुनावी बिगुल

गृह मंत्री अमित शाह ने बरेली से पश्चिमी यूपी का चुनावी बिगुल फूंक दिया है। सर्किट हाउस में बरेली से लेकर मेरठ तक के भाजपा का ऐसा कोई बड़ा पदाधिकारी नहीं था जो बैठक में मौजूद नहीं था। गृह मंत्री अमित शाह ने सभी से अलग-अलग बातचीत की। उनके क्षेत्रों के बारे में जानकारी ली। उनसे पूछा कि उनके यहां किन-किन बड़े नेताओं की सभा लगाई जाए। जातिगत समीकरणों को देखते हुए नेताओं की रैलियां और जनसभा करने के निर्देश प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल को दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button