विभाजनकारियों की उल्टी गिनती शुरू: अखिलेश

  • भाजपा पर बोला हमला-चोंगा धारण कर लेने से मूल-स्वरूप नहीं छुपता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जो लोग आजादी के आंदोलन में स्वतंत्रता-सेनानियों की मुखबरी कर रहे थे, वो अब थोथे प्रवचन कर रहे हैं। अपने नाम में उपाधि लगा लेने से या चोंगा धारण कर लेने से मूल-स्वरूप नहीं छुपता है। उन्होंने कहा कि राजनीति को बंटवारे के हथियार के रूप में इस्तेमाल करने वाले विभाजनकारी अब अपने दिन गिनें।
उधर लोक सभा चुनाव जल्द होन के सवाल पर सपा नेता उदयवीर सिंह कहते हैं कि इस साल के अंत में चार राज्यों के चुनाव में भाजपा को अपनी स्थिति ठीक नहीं लग रही है। वहां इंडिया के घटक दल काफी मजबूत हैं। इसलिए भाजपा चार राज्यों को हारकर लोकसभा चुनाव में नहीं जाना चाहती और इससे डरकर राज्यों के साथ ही लोकसभा चुनाव कराने की योजना बना रही है।

फूलन देवी को किया याद

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अत्याचार व शोषण के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने वाली सामाजिक न्याय की योद्धा और पूर्व सांसद स्वर्गीय फूलन देवी को सदैव श्रद्धापूर्वक याद किया जाएगा। अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव में जन्मी वीरांगना फूलन देवी ने अन्याय और अत्याचार के विरुद्ध बगावत की और राजनेता बनी। फूलन देवी के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। उधर, समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के दारुलशफा स्थित कैंप कार्यालय में वीरांगना फूलन देवी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गई। प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजपाल कश्यप ने कहा कि फूलन देवी ने जुल्म के खिलाफ लड़ते हुए राजनीति में भी एक मुकाम हासिल किया। वह गरीबों की मसीहा थीं।

Related Articles

Back to top button