नेता जी को पद्म विभूषण महान विचारों का सम्मान: अखिलेश

शिवपाल बोले-अन्याय के विरुद्ध सतत संघर्ष ही नेताजी की पहचान

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मुलायम सिंह यादव का पद्म विभूषण उनकी तरफ से लेने उनके बेटे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव राष्ट्रपति भवन पहुंचे,उन्होंने पिता की ओर से सम्मान ग्रहण करने के बाद ट्वीट कर कहा कि महान व्यक्तियों का सम्मान वास्तव में उनके महान विचारों और काम का सम्मान होता है।
अखिलेश यादव ने ट्विटर पर सम्मान ग्रहण करती हुई अपनी तस्वीर शेयर की है। उन्होंने कैप्शन दिया, महान व्यक्तियों का सम्मान वस्तुत: उनके महान विचारों एवं कार्यों का सम्मान होता है। माननीय नेता जी के ‘पद्म विभूषण’ से सम्मानित होने पर हार्दिक नमन! अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव बुधवार सुबह सम्मान समारोह में हिस्सा लेने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचे थे।
चाचा शिवपाल यादव ने कहा, अन्याय के विरुद्ध सतत संघर्ष ही नेताजी की पहचान है। नेताजी और उनकी समाजवादी मूल्यों की राजनीति ने देश के करोड़ों लोगों को सामाजिक न्याय का भरोसा दिया। कार्यक्रम में नेताजी के परिवार से अखिलेश यादव के अलावा धर्मेंद्र यादव, राम गोपाल यादव और शिवपाल सिंह यादव भी पहुंचे थे। बता दें कि मुलायम सिंह यादव का पिछले साल अक्टूबर महीने में गुडग़ांव के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। मुलायम सिंह मैनपुरी से सांसद थे और उनके निधन से यह सीट रिक्त हो गई थी जहां से उनकी बहू डिंपल यादव निर्वाचित होकर संसद पहुंची हैं।

आप सदैव प्रेरणा देते रहेंगे : राज लक्ष्मी

राज लक्ष्मी यादव ने कहा, माननीय राष्ट्रपति जी द्वारा नेताजी को पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया समाज की मुख्यधारा से शोषितों, वंचितों और पिछड़ों को जोडऩे के लिए वे सदैव याद किए जाएंगे। आप सदैव हम लोगों को प्रेरणा देते रहेंगे। उन्होंने ये प्रतिक्रिया अखिलेश यादव द्वारा शेयर की गई तस्वीर पर दी है।

सदैव याद किए जाएंगे मुलायम : सीएम योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण सम्मान दिए जाने पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, माननीय राष्ट्रपति जी द्वारा आज पूर्व रक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी को पद्म विभूषण (मरणोपरांत) से सम्मानित किया गया। समाज की मुख्यधारा से शोषितों, वंचितों और पिछड़ों को जोडऩे के लिए वे सदैव याद किए जाएंगे। मुलायम सिंह यादव के अलावा कर्नाटक के पूर्व सीएम एसएम कृष्णा, मणिपुर में बीजेपी के अध्यक्ष थौना ओजम चौबा सिंह और त्रिपुरा के दिवंगत नेता नरेंद्र चंद्र देबबर्मा को भी पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है।

Related Articles

Back to top button