अखिलेश पीएम पद की दौड़ में नहीं

रामगोपाल बोले-सब जानते हैं क्यों गठबंधन से दूर हैं मायावती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के नेताओं के द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को पीएम कैंडिडेट बनाने की मांग रख दी इस पर सांसद रामगोपाल यादव ने स्थिति स्पष्ट कर दी है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में विपक्षी दलों की इंडिया अलायंस की बैठक से पहले सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने अखिलेश यादव के पीएम पद की रेस में शामिल नहीं होने का दावा किया है।
यूपी के पूर्व सीएम को देश के प्रधानमंत्री पद का कैंडिडेट बनाए जाने की मांग सपा के नेताओं की तरफ से उठती रही है। हाल ही में प्रवक्ता जूही सिंह ने भी ऐसी मांग जाहिर की थी। अखिलेश के चाचा रामगोपाल यादव ने साफ कर दिया है कि विपक्षी गठबंधन के पीएम पद के लिए सपा की तरफ से दावेदारी नहीं है। इसके बाद से अखिलेश को लेकर लग रहीं अटकलों को विराम मिलता नजर आ रहा है। यादव ने इसके अलावा यह भी कहा कि मायावती क्यों गठबंधन में साथ नहीं हैं, यह तो स्पष्ट है। मीडिया इसके बार में खुद सोचे।

पीएम पद के उम्मीदवार के लिए वो पूरी तरह से योग्य : जूही सिंह

समाजवादी महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष जूही सिंह ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाए। उनमें इस पद के लिए योग्यता है और यह आईएनडीआईए गठबंधन के लिए अच्छा होगा। मुंबई में हो रही बैठक से पहले जूही सिंह के इस बयान को अहम माना जा रहा है। अखिलेश यादव ने जूही सिंह को यूपी में महिला सभा की जिम्मेदारी के साथ-साथ क्षत्रिय समाज से जोडऩे की जिम्मेदारी भी दी है। जूही सिंह ने कहा कि इंडिया मजबूत गठबंधन है और हर निर्णय सहमति से लिया जाएगा। हर दल का सदस्य अपने नेतृत्व को शीर्ष पर देखना चाहता है। साथ ही यह भी कहा कि हम चुनाव जनता के मुद्दों पर और संविधान बचाने के लिए लड़ रहे हैं, पद के लिए नहीं।

Related Articles

Back to top button