खोखे और धोखे के दम पर बनी है महाराष्ट्र सरकार : अखिलेश

  • सवाल सीट की संख्या का नहीं है सवाल जीत का है
  • महाराष्ट्र में सावधान से ऊपर उठकर महासावधान रहने की जरूरत : सपा प्रमुख
  • अखिलेश ने कांग्रेस को दी बड़ी नसीहत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों महाराष्ट्र दौरे पर हैं। अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र पहुंच कर अपने चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी है। इसी दौरान अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र की मौजूदा सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये धोखे और खोखे वाली सरकार है जो न जाने कितने खोखों की दम पर बनी है। ये सरकार छिनी हुई सरकार है जिसे बीजेपी ने डरा-धमका कर छीनी थी।
हरियाणा का हारता हुआ चुनाव भी बीजेपी जीत गई है इसलिए महाराष्ट्र चुनाव में बीजेपी को रोकने के लिए INDIA गठबंधन मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगा और बीजेपी को हराएगी। अखिलेश यादव ने कहा महाराष्ट्र की जनता बीजेपी सरकार को बदलने के लिए तैयार है, जिस तरह से धांधली करके यहां सरकार बनाई गई है उससे जनता नाराज है इस बार जनता यहां बड़ा बदलाव करने जा रही है। अखिलेश ने अपनी इस बात पर जोर देते हुए कहा कि INDIA गठबंधन के सभी सहयोगी दल मिलकर इस बार बीजेपी को हराकर ही दम लेंगे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हरियाणा चुनाव को लेकर बड़े सवाल खड़े किए। अखिलेश ने कहा जहां एक तरफ सारा मीडिया, सर्वे और परसेप्शन और जनता का मतदान वो सब जनता के पक्ष में था लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने वहां भी सरकार बना ली। इसलिए हमें महाराष्ट्र में महासावधान रहने की जरुरत है, सावधान से ऊपर उठकर महासावधान रहना है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की सरकार मतपत्र से नहीं बनी ये सरकार कैसे बन गई किसी को नहीं पता और एक बार तो कैमरे के सामने पर भी खुलासा हो चुका है कि ये लोग बैलेट पर जबरदस्ती ठप्पे लगाकर चुनाव जीत लेते हैं। इसलिए हमको महासावधान रहने की जरुरत है। वहीं सीटों पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जहां समाजवादी पार्टी जीतेगी गठबंधन उनको सीटें देगा। सवाल सीट की संख्या का नहीं है सवाल जीत का है इसलिए जहां हम जीतेंगे गठबंधन वो सीटे हमको देगा महाराष्ट्र के समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लगातार मेहनत कर रहे हैं। और जो पहले आएगा और जो आगे जाएगा वो ही हमेशा आगे रहेगा।

महाराष्ट्र में अखिलेश ने 4 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए तारीख का ऐलान हो गया है। सभी पार्टियां सीट को लेकर गठबंधन के साथ तालमेल बैठाने में जुटी हैं। समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी अपनी तैयारी तेज कर दी है। इस बीच, महाविकास अघाड़ी से सीटों को लेकर बातचीत के बीच समाजवादी पार्टी ने चार सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। समाजवादी पार्टी ने मुंबई के शिवाजी नगर से अबू आसिम आजमी को, भिवंडी पूर्व से रईस शेख को, मालेगांव सीट से निहाल अहमद उर्फ साएने हिन्द और भिवंडी पश्चिम सीट से रियाज आजमी को उम्मीदवार बनाने का ऐलान कर दिया। महाराष्ट्र के सपा प्रदेश अध्यक्ष अबु आजमी ङ्ग पर पोस्ट करते हुए कहा, सपा की महाविकास आघाड़ी से मांग सिर्फ उन्ही सीटों की है जिसपर सपा मजबूत है और चुनकर आने की ताकत रखती है। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की महाविकास अघाड़ी के नेताओं से बात जारी है और जल्द ही सपा के अन्य सीटों के प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे।

अखिलेश यादव पर बुलडोजर से बरसाए गये फूल

महाराष्ट्र दौरे पर पहुंचे समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने दूसरे दिन धुलिया में जनसभा को संबोधित किया। पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इस दौरान समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी इरशाद भाई जागीरदार के समर्थन में वोट अपील की। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि जिस प्रदेश से हम आते हैं, वहां बुलडोजर से डराने का काम होता है, आज इरशाद भाई ने बुलडोजर से हम पर फूल बरसाए हैं।

सपा को राष्ट्रीय पार्टी बनाने की राह पर अखिलेश

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अधिक सीटों की मांग कर पार्टी प्रदेश में अपनी भूमिका बड़ी बढ़ाने की कोशिश में है। लोकसभा चुनाव में 37 सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद समाजवादी पार्टी की कोशिश अब राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी के विकास की दिख रही है। अखिलेश यादव महाराष्ट्र जैसे महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव में पार्टी को बड़ी भूमिका दिलाकर इस रणनीति को सफल बनाने की कोशिश करते दिख रहे हैं। अबू आजमी ने भी पिछले दिनों पार्टी की अधिक सीटों की डिमांड के जरिए राष्ट्रीय स्तर पर फलक विस्तार की बात कही थी। ऐसे में टेंशन कांग्रेस और एमवीए की बढऩे वाली है। दरअसल, महाराष्ट्र की राजनीति में मुलायम काल से ही अबू आजमी पार्टी का चेहरा रहे हैं। ऐसे में अब उनकी रणनीति पर गौर करना अहम होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button