धुआं उड़ाने वाले हो जाएंगे धुआं : अखिलेश

सपा सरकार बनने पर देंगे रोजगार, पुरानी पेंशन करेंगे बहाल

  • बलिया की जनसभा में सपा प्रमुख ने भाजपा पर किया जोरदार हमला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बलिया। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बलिया के फेफना में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बलिया की क्रांतिकारी धरती ने देश को दिशा देने का काम किया है। लोगों का जोश बता रहा है कि बलिया से किसी का खाता खुलने वाला नहीं है। भाजपा ने जनता को छला। यह चुनाव छलिया बनाम बलिया दिख रहा है। इस बार बलिया के लोग इनको धूल चटाने का काम करेंगे। धुआं उड़ाने वाले धुआं हो जाएंगे।
उन्होंने कहा कि भाजपा के जितने बड़े नेता हैं वे उतना बड़ा झूठ बोल रहे हैं। भाजपा ने वादा किया था कि सरकार बनने पर किसानों की आय दोगुनी करेंगे लेकिन किसी भी किसान की आय दोगुनी नहीं हुई। खाद की बोरी से पांच किलो की चोरी हो गयी। किसानों के धान की लूट हो गयी। ये दोबारा आ गए तो दस किलो खाद निकालेंगे। डीजल पेट्रोल और गैस सिलेंडर महंगा हो गया। भाजपा ने जब सिलेंडर बांटा था तब चार सौ का था अब एक हजार का हो गया है। ये लोग जो गर्मी निकाल रहे थे, पांचवें चरण के चुनाव के बाद ठंडे पड़ गए। लाल-पीले मिलकर गर्मी निकालने वालों की भाप निकाल देंगे और जब वोट पड़ेगा तो ये धुआं उड़ाने वाले धुआं-धुआं हो जाएंगे। सपा की सरकार बनेगी तो प्रदेश में फौज की भर्ती निकालेंगे। 11 लाख सरकारी पद खाली हैं। इनको भरा जाएगा। पुरानी पेंशन बहाल करेंगे। अनुदेशकों को नियमित करेंगे।

महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दीं

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सभा शुरू करने से पहले महाशिवरात्रि पर्व पर लोगों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि भगवान शिव सभी का कल्याण करें।

यूक्रेन स्थित भारतीय दूतावास ने जारी की नयी एडवाइजरी

  • आज हर हाल में कीव छोड़ें भारतीय
    सुरक्षित निकासी को वायु सेना ने कसी कमर
    ऑपरेशन गंगा को तेज करने के लिए सेना के कई विमान फंसे छात्रों को करेंगे एयरलिफ्ट
    पीएम मोदी ने की राष्टï्रपति से मुलाकात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कीव। रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच आज यूक्रेन स्थित भारतीय दूतावास ने नयी एडवाइजरी जारी की। इसमें कहा गया है कि सभी भारतीय तत्काल प्रभाव से कीव शहर को छोड़ दें। बाहर जाने के लिए रेल, बस या अन्य साधन का उपयोग कर सकते हैं। बढ़ते खतरे को देखते हुए भारतीय वायु सेना ने भी कमर कस ली है। भारतीय नागरिकों को एयरलिफ्ट कराने के लिए एयरफोर्स के कई सी-17 विमानों की सहायता ली जाएगी। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्टï्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और यूक्रेन संकट पर चर्चा की।
यूक्रेन के खिलाफ रूस की सैन्य कार्रवाई आज छठे दिन भी जारी है। यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने भारतीय नागिरकों को आज ही राजधानी कीव छोडऩे को कहा है। सूत्रों के अनुसार ऑपरेशन गंगा के तहत भारतीय नागरिकों के निकासी अभियान को और तेज करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय वायु सेना को इस ऑपरेशन से जुडऩे के लिए कहा। उन्होंने कहा कि वायु सेना के हवाई जहाजों के जुडऩे से भारतीयों के लौटने की प्रक्रिया गति पकड़ेगी और उनकी संख्या में भी वृद्धि होगी। साथ ही भारत से भेजी जा रही राहत सामग्री भी और तेजी से पहुंचेगी। बताया जा रहा है कि भारतीय वायु सेना के कई सी-17 विमान आज से ही ऑपरेशन गंगा के तहत उड़ान भर सकते हैं। रूसी सेना 24 घंटे के भीतर कीव शहर पर हमले को अंजाम दे सकती है इसलिए एहतियातन भारतीय नागरिकों एवं छात्रों को शहर छोडऩे के लिए कहा जा रहा है।

कीव की ओर तेजी से बढ़ रही रूसी सेना

मैक्सार टेक्नोलाजी की तरफ से जारी की गई सैटेलाइट तस्वीरों में पता चला है कि रूस की बड़ी सेना कीव की ओर लगातार बढ़ रही है। इन तस्वीरों में खुलासा हुआ है कि रूसी सेना का काफिला अब 64 किमी लंबा हो गया है। वहीं संयुक्त राष्ट्र में रूस के राजनयिक मिशन के 12 सदस्यों को संयुक्त राज्य अमेरिका ने निष्कासित कर दिया है।

महाशिवरात्रि पर महादेव की शरण में प्रियंका

  • लखनऊ के सिहारी शिव मंदिर में किया जलाभिषेक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। विधान सभा चुनाव के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने महाशिवरात्रि के मौके पर लखनऊ के सिहारी शिव मंदिर में भगवान महादेव का जलाभिषेक किया। उन्होंने देशवासियों के कल्याण की कामना की।
महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर आज सुबह प्रियंका गांधी वाड्रा भगवान भोलनाथ के दरबार पहुंचीं। कांग्रेस महासचिव ने शहर के बेहसा स्थित सिहारी शिव मंदिर में भगवान महादेव का जलाभिषेक कर पूजन-अर्चन किया। उन्होंने देश एवं प्रदेश के निवासियों के कल्याण की कामना की। गौरतलब है कि प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार के लिए कांग्रेस महासचिव प्रदेश में हैं। प्रदेश में अभी छठवें और सातवें चरण का चुनाव होना है। वहीं शिवरात्रि के मौके पर राजधानी के प्रसिद्ध शिवमंदिरों में आस्था का सैलाब उमड़ा रहा। महादेव के जयकारों से मंदिर परिसर गूंजते रहे। मनकामेश्वर महादेव का जलाभिषेक किया गया। सुरक्षा की व्यवस्था भी कड़ी रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button