आप भी सुंदर और आकर्षक होंठ पा सकते हैं बस इन बातों का रखें ख्याल

You too can get beautiful and attractive lips, just take care of these things

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। अपने सुंदर और आकर्षक होंठ कौन नहीं चाहता, खासतौर पर महिलाओं की यह ख्वाहिश होती है कि उनके होंठ गुलाबी, सुंदर और आकर्षक लगे। लेकिन कई बार कुछ आदतों के चलते होंठ ना सिर्फ काले हो जाते हैं बल्कि काफी रूखे भी लगने लगते हैं। इन काले होठों के कारण कई बार लोगों को काफी शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ता है। ऐसे में अगर आपके होंठ भी काले हैं और आप इनसे छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको अपनी कुछ आदतें छोड़नी होंगी। हम आपको कुछ ऐसी बुरी आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें छोड़ने से आप सुंदर और आकर्षक होंठ पा सकते हैं। जानिए इनके बारे में

डेड स्किन

हमारे होठों पर डेड स्किन सेल्स की परत जम हो जाती है जिसे हटाना काफी जरूरी होता है, डेड स्किन के कारण होठों पर झुर्रियां पड़ जाती हैं। जिससे होठों की स्किन खराब होने लगती है। ऐसे में जरूरी है कि होठों की रोजाना मसाज करें और डेड स्किन सेल्स को हटाएं।

लिपस्टिक

लिपस्टिक के इस्तेमाल से भी होंठ काले होते हैं, लिपस्टिक में केमिकल्स का इस्तेमाल किया जाता है जिससे होंठ काले पड़ने लगते हैं। खासतौर पर खराब क्वॉलिटी की लिपस्टिक इस्तेमाल करने से इस समस्या का सामना करना पड़ता है। ऐसे में जरूरी है कि अच्छी क्वॉलिटी की लिपस्टिक का ही इस्तेमाल करें।

स्मोकिंग

स्मोकिंग करने से भी होंठ काले होने लगते हैं जो व्यक्ति अत्यधिक धूम्रपान करता है, उसे होठों के कालेपन का सामना करना पड़ता है।

कम पानी पीना

शरीर में पानी की कमी के कारण भी होठों के कलर में बदलाव आता है ऐसे में जरूरी है कि आप अधिक मात्रा में पानी पीएं। सर्दियों में इस बात का खासतौर पर ख्याल रखें और कम से कम 8 गिलास पानी तो जरूर पीएं।

एक्‍सपायरड लिप बाम का ना करें इस्तेमाल

अगर आप लिप बाम का इस्तेमाल करती हैं तो इस बात का ख्याल रखें कि यह एक्सपायरड ना हो। वरना इससे आपके होंठ खूबसूरत नजर आने के बजाय काले पड़ सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button