अखिलेश कन्नौज से करेंगे नामांकन, BJP की बढ़ी टेंशन

देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार अभियान बंद हो चुका है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार अभियान बंद हो चुका है। अब कल यानी 26 अप्रैल को दूसरे चरण में 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 संसदीय सीटों के साथ-साथ बाहरी मणिपुर लोकसभा क्षेत्र के शेष हिस्से में भी मतदान होगा। इस बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव बीजेपी की हैट्रिक को कम करने के लिए चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अखिलेश यादव आज कन्नौज से अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी का गढ़ रही कन्नौज सीट से सपा प्रमुख अखिलेश यादव ही चुनाव लड़ेंगे। समाजवादी पार्टी के अनुसार गुरुवार की दोपहर 12 बजे अखिलेश अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। नामांकन के दौरान उनका पूरा परिवार रामगोपाल यादव, शिवपाल यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव के आलवा अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक कल दूसरे चरण में केरल में 20 सीटों, कर्नाटक में 14, राजस्थान में 13, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में 8-8, मध्य प्रदेश में 7, असम और बिहार में 5-5, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ में 3-3, त्रिपुरा की 1, जम्मू-कश्मीर की दोनों लोकसभा सीटों पर मतदान होगा।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • दूसरे चरण में राहुल गांधी, अरुण गोविल, हेमा मालिनी, शशि थरूर, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर अपना भाग्य आजमा रहे हैं।
  • रामायण सीरियल में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल मेरठ से भाजपा उम्मीदवार हैं।
  • जम्मू लोकसभा सीट पर भाजपा के जुगल किशोर व कांग्रेस के रमन भल्ला हैं।
  • केरल के वायनाड से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उम्मीदवार हैं।
  • उत्तर प्रदेश के मथुरा से हेमा मालिनी भाजपा की प्रत्याशी हैं।
  • केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर तिरुवनंतपुरम से चुनाव लड़ रहे हैं।
  • यहां उनका मुकाबला कांग्रेस नेता शशि थरूर से हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button