अंतिम चरण में सपा प्रत्याशियों को रिकॉर्ड मतों से जिताएं : अखिलेश

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव पूर्वांचल की धरती पर लगातार गरज रहे हैं। समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज जौनपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब तक के चुनाव में समाजवादी पार्टी के पक्ष में धुआंधार वोटिंग हुई है। इस बार धुआं वाले धुआं-धुआं हो जाएंगे। दावा किया कि सपा प्रत्याशियों की रिकॉर्ड मतों से जीत होगी और लोगों से जिताने की भी अपील की। अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 11 मार्च का गोरखपुर का टिकट कटा लिया है। पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा लगाए गए घोर परिवारवाद के आरोप पर कहा कि कहा कि हम सब परिवार वाले हैं। अखिलेश ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार किसानों को समय पर खाद नहीं दे पाई, खाद मिली तो बोरी से पांच किलो की चोरी हो गई। अगर ये भाजपा वाले दोबारा आ गए तो खाद की बोरी से 10 किलो की चोरी कर लेंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि आखिरी चरण आपका है, पहली बार वह देख रहे हैं कि जनता चुनाव लड़ रही है। अखिलेश ने कहा कि सपा के शासनकाल में चलाई गई एंबुलेंस और डायल 100 का नाम बदल पुलिस का कबाड़ा कर दिया।

महंगाई पर कटाक्ष करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जब पिछली बार वोट चाहिए था तो इन्होंने फ्री सिलेंडर बांटे थे, अब जब आज वोट मांगने आ रहे हैं तो बताओ सिलेंडर का रेट क्या है? डीजल व पेट्रोल का दाम भी बेतहाशा बढ़ा दिया है। वहीं उन्होंने अपने चुनावी भाषण में शिक्षामित्रों, अनुदेशकों व बीएड टेट के अभ्यर्थियों को भी लुभाने की कोशिश की। अखिलेश यादव ने चुनावी वादों की झड़ी लगाते हुए कहा कि प्रदेश भर में 11 लाख पद खाली है। सत्ता में आने पर भर्ती निकाली जाएगी। सरकार बनेगी तो 24 घंटे बिजली दी जाएगी और 300 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी। किसानों की सिंचाई माफ होगी, नौकरी और रोजगार के अवसर दी जाएगी। उन्होंने जनता को भरोसा दिलाते हुए कहा कि सपा की सरकार बनी तो अगले पांच सालों तक राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन, एक लीटर खाद्य तेल, एक किलो दूध पाउडर और एक किलो घी भी मुफ्त दिया जाएगा।

22 लाख नौजवानों को देंगे रोजगार

अखिलेश ने कहा नौजवानों को आईटी सेक्टर में 22 लाख रोजगार देंगे। इसके लिए सपा सरकार लोगों को प्रशिक्षित करेगी। उनके टेक्नॉलाजी की पढ़ाई के लिए व्यवस्था बनायी जाएगी। तीन साल से फौज में भर्ती नहीं निकाली। हम गर्मी निकालने वालों से कहना चाहते हैं कि सपा सरकार आएगी तो नौजवानों की भर्ती करने का काम करेगी। गर्मी निकालने वाले की जौनपुर में भाप निकल जाएगी। अखिलेश ने कहा इनके विधायक उठक-बैठक कर रहे हैं। नेता तेल-मालिश कर रहे हैं। सिर्फ इसलिए कि पांच साल भाजपा ने काम नहीं किया। इसलिए समाजवादी की सरकार बनाए, आपके सारे काम पूरे होंगे। जनता की हर समस्या का समाधान सपा सरकार की प्राथमिकता रहेगी।

युवाओं के सहारे वरूण के निशाने पर केंद्र सरकार

लखनऊ। पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने सरकार को असहज करने वाला सवाल फिर उठाया है। आज उन्होंने एक वीडियो के साथ ट्वीट किया कि सेना और अर्धसैनिक बलों में भर्ती न आने के कारण पांवों में छाले लिए तीन सालों से दौड़ रहे युवा हताश हैं। बढ़ती उम्र के कारण अयोग्य हो रहे इन युवाओं को आर्थिक तंगी आर्थिक तंगी अवसादग्रस्त बना रही है। राष्टï्र सेवा का संकल्प लेने वाले इन युवाओं की आवाज राष्टï्रवादी सरकार तक पहुंचनी चाहिए। आज सांसद ने सेना में भर्ती नहीं आने की बात ट्वीटर पर उठाने के साथ ही एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें किसी न्यूज चैनल से युवा की बातचीत हो रही है। युवा कह रहा है कि तीन साल से सेना में भर्ती नहीं निकलने से वह ओवरएज हो रहा। साथ ही थल सेना, वायुसेना और नौसेेना में रिक्त पदों के आंकड़े भी दर्शाए गए हैं। सांसद वरुण गांधी इससे पहले भी सरकार को असहज करने वाले सवाल लगातार उठाते रहे हैं। पिछले दिनों सांसद ने रेलवे, बैंक आदि के प्रस्तावित निजीकरण के मुद्दे पर सवाल उठाते हुए रोजगार घटने की बात कही थी। इससे पहले वह बैंकों का हजारों करोड़ रुपया डकार जाने वाले लोगों की कुछ धनराशि बैंक में वापस पहुंचने के मामले को लेकर भी ट्वीट कर चुके हैं। कृषि कानूनों के मामले को लेकर किसान आंदोलन के दौरान भी वह किसानों का समर्थन करते हुए ट्वीट करते रहे हैं। खीरी हिंसा मामले में मंत्री के खिलाफ कार्रवाई न होने के मामले को लेकर सांसद ने ट्वीटर पर टिप्पणी की थी।

काशी विश्वनाथ दरबार पहुंचे राहुल और प्रियंका

वाराणसी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा आज दोपहर बाबा काशी विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचे। तय कार्यक्रम के अनुसार दोनों बाबा दरबार पहुंचे तो पुलिस ने गोदौलिया चौराहे पर ही वाहन को रोक लिया। इसकी वजह से यहां से पैदल ही श्रीकाशी विश्वनाथ धाम रवाना हो गए। कांग्रेस की ओर से वाहन रोके जाने पर सुरक्षा का भी हवाला दिया गया। वहीं वाहन रोके जाने पर यहां से पैदल ही राहुल और प्रियंका बाबा दरबार की ओर रवाना हो गए। राहुल गांधी और प्रियंका के स्वागत के लिए गोदौलिया द्वार पर पहुंचे कांग्रेस के कार्यकर्ता उत्साहित नजर आए। वहीं गोदौलिया द्वार पर पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों का जमावड़ा रहा। काशी को राजनीति दृष्टिकोण से सभी पार्टी के लिए महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

यहीं से पूर्वांचल की पटकथा लिखनी है। सातवें चरण के मतदान से पहले हर कोई बाबा में दर्शन को आ रहा है। आज अपराह्न में राहुल व प्रियंका गांधी गोदौलिया पहुंचे और वहां गाड़ी रोक कर मौजूद लोगों का अभिवादन स्वीकार कर पैदल ही चल पड़े। वहीं इस दौरान मौजूद अधिकारी ने दोनों को ऑटो में बैठने को कहा पर दोनों नहीं बैठे। पैदल ही हाथ जोड़ कर गोदौलिया द्वार पर पहुंचे। वहां पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने दोनों को माला फूल पहना कर महादेव के उद्ïघोष के साथ स्वागत किया। वहीं बाबा को नमन कर गर्भ गृह में पहुंचे और सविधि दर्शन पूजन कर बाहर निकले। वहीं बाहर निकलते समय भी मौजूद भक्तों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। वहीं दूसरी ओर बाहर आने पर प्रियंका गांधी को एक महिला ने चुनरी भेट कर कहा कि आप जीतोगी। इस पर प्रियंका ने महिला से भी संवाद किया। उसी समय छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भी दर्शन पूजन करने पहुंचे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button