अखिलेश यादव ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर कसा तंज, जनता की गाढ़ी कमाई लुटा रही भाजपा

  • सरकार बताए कितने बेरोजगारों को दिये रोजगार : सपा अध्यक्ष

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार जनता को राहत देने के बजाय उसे भटकाने के लिए रोज नए नए मुद्दों की तलाश में माहिर है। इन दिनों भाजपा सरकार ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और जी-20 के कार्यक्रमों को लेकर जनता की गाढ़ी कमाई दोनों हाथों से लुटा रही है।
सपा अध्यक्ष ने एक बयान में क हा कि 20 लाख करोड़ इन्वेस्टमेंट समिट में लाए जाने की चर्चा है। पहले भी भाजपा सरकार ने डिफेंस एक्सपो के नाम पर बुंदेलखंड में मिसाइल और बम बनाने की बात कहीं थी। अभी तक वह धरातल पर नहीं उतरे। भाजपा बताए कितने बेरोजगारों को रोजगार दे पाई? उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों को लुभाने और जनता को चकाचौंध से भ्रमित करने पर करोड़ों का अपव्यय किया जा रहा है। विज्ञापन, सजावट, खानपान और स्वागत सत्कार के तमाम खर्च जोड़ लिए जाए तो शायद उतना तो निवेश भी नहीं आने वाला ह,ै जितना निवेशक समिट में खर्च हो रहा है। उन्होंने कहा कि सरकारी खर्च पर पार्कों में, डिवाइडरों पर और सडक़ों के किनारे मौसमी फूल खिल रहे हैं। लखनऊ में दिखावटी सजावट में पूरी सरकार के अधिकारी रात दिन जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा, हकीकत में निवेश के नाम पर राज्य के साथ धोखा है।

विस में अखिलेश के बगल में बैठेंगे शिवपाल

लखनऊ। मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में जीत के बाद एकजुट हुआ सैफई कुनबा अब पार्टी को मजबूत करने में जुट गया है। मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद हुए उपचुनाव में दूर हुई चाचा-भतीजे की तल्खी के बाद सपा अध्यक्ष ने चाचा शिवपाल यादव को हाल ही में राष्ट्रीय महासचिव बनाया था। अब उन्हें विधानसभा में अपने बगल की सीट पर बैठाने की तैयारी कर रहे हैं। शिवपाल यादव जिले-जिले घूमकर सपा को मजबूत करने के साथ ही भाजपा सरकार पर हमलावर हैं। अब अखिलेश ने अपने चाचा की आवाज विधानसभा में और बुलंद करने के लिए उन्हें आगे की पंक्ति में बैठाने की तैयारी कर ली है। सूत्रों के अनुसार शिवपाल को आजम खां की सीट मिल सकती है। आजम की सदस्यता रद होने के कारण उनकी सीट रिक्त हो गई है। अखिलेश इससे पहले भी शिवपाल की कुर्सी बदलने को लेकर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को पत्र लिख चुके हैं, हालांकि उस समय उन्हें आगे की सीट आवंटित नहीं हो सकी थी। अब पार्टी के लिए आवंटित आगे की सीटों में से अखिलेश अपने चाचा को आजम खां वाली सीट पर बैठा सकते हैं। आगे की सीट में अभी अखिलेश के अलावा अवधेश प्रसाद और लालजी वर्मा भी बैठते हैं। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय व ओम प्रकाश दूसरी पंक्ति में बैठते हैं।

Related Articles

Back to top button