कन्नौज सीट से अखिलेश यादव अब लड़ेंगे चुनाव, विपक्षी दलों में मची खलबली

देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। 2024 आम चुनाव के परिणाम भारत के राजनीतिक भविष्य को निर्धारित करेंगे।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। 2024 आम चुनाव के परिणाम भारत के राजनीतिक भविष्य को निर्धारित करेंगे। भाजपा 2014 से सत्ता में है। उसने 2019 में फिर से पूर्ण बहुमत हासिल किया और अब 2024 में भी पार्टी एक बार फिर सत्ता में लौटने को लेकर आश्वस्त है। देश की जनता अर्थव्यवस्था, राष्ट्रीय सुरक्षा, सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन, सामाजिक मुद्दों आदि के आधार पर बीजेपी के कामकाज का मूल्यांकन करेगी। दूसरी ओर, 2024 में विपक्ष एक बार फिर एकजुट होकर चुनाव लड़ने की कोशिश में है।

बिहार में गरजे जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज 24 अप्रैल को बिहार के भागलपुर में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान अपने संबोधन में इंडिया गठबंधन का जिक्र करते हुए जेपी नड्डा ने कांग्रेस के साथ-साथ लालू परिवार पर भी जमकर निशाना साधा। जहां उन्होंने पीएम मोदी की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि बिहार के लोग हमेशा से ही देश के बारे में सोचते हैं।

मध्‍य प्रदेश की छह सीटों पर सियासी रण

देशभर में 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होना है। जहां 13 राज्‍यों की 88 सीटों पर वोटिंग कराई जाएगी। जिसमें मध्‍यप्रदेश की 6 लोकसभा सीटें शामिल हैं। इन 6 लोकसभा सीटों पर कुल 80 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। आपको बता दें कि सात बार से सांसद रहे वीरेंद्र सिंह और चार बार से सतना लोकसभा सीट जीतने वाले गणेश सिंह की सियासी साख दांव पर है।

कन्नौज से सपा अखिलेश लड़ेंगे चुनाव

इत्र की नगरी की लोकसभा सीट से तेज प्रताप की जगह अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव खुद चुनाव मैदान में उतरने को तैयार हो चुके हैं। बता दें, सपा महासचिव और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने अखिलेश की उम्मीदवारी का ऐलान किया है। जहां रामगोपाल यादव का कहना है कि अखिलेश यादव कन्नौज सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। जिसके लिए वो 25 अप्रैल को अपना नामांकन भी दाखिल करेंगे।

अमेठी में रॉबर्ट वाड्रा के समर्थन में लगे पोस्टर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस पर सस्पेंस अभी भी बरकरार है। हालांकि, इस बीच गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले इस निर्वाचन क्षेत्र में उनके बहनोई रॉबर्ट वाड्रा की उम्मीदवारी के समर्थन में लगे पोस्टर सामने आए हैं। आपको बता दें, बीते मंगलवार को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति वाड्रा के समर्थन में अमेठी कांग्रेस कार्यालय समेत कई जगहों पर पोस्टर लगे दिखाई दिए।

भाजपा पर जमकर बरसी डिंपल यादव

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी और मैनपुरी से प्रत्याशी डिंपल यादव ने आज बुधवार को उन्नाव से सपा उम्मीदवार अन्नू टंडन के नामांकन में शामिल हुईं। इस दौरान डिंपल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि उन्हें पुलवामा की घटना के बारे में बताना चाहिए कि उन जवानों की पत्नी के मंगलसूत्र किसने छीने। हालांकि, आजतक सरकार ये नहीं बता पाई है कि घटना कैसे हुई।

नेहा हिरेमथ केस में सियासत तेज

कर्नाटक के हुबली में हुए नेहा हिरेमथ हत्या मामले पर अब सियासत तेज हो चुकी है। हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हुबली जाकर पीड़ित परिजनों ने मुलाकात की। जिसके बाद अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने नेहा के पिता निरंजन हिरेमथ को कॉल करके माफी मांगी है। जहां उन्होंने फोन पर उनसे कहा कि इस मामले को लेकर वो बेहद दुखी है।

राबर्ट वाड्रा के चुनाव लड़ने की अटकले तेज

लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान स्मृति ईरानी ने रॉबर्ट वाड्रा के अमेठी से चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। जहां उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता अब जीजा को मांग रहे हैं अमेठी से। लेकिन ‘जीजा हो या साला, अमेठी में हर कोई है मोदी का मतवाला।’

बेसुध होकर मंच पर गिरे नितिन गडकरी

महाराष्ट्र के यवतमाल में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भाषण देते समय मंच पर अचानक गिर पड़े। मंच पर मौजूद लोग तत्काल उन्हें उठाकर इलाज के लिए ले गए। बता दें, गडकरी यवतमाल के पुसद में एक चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे, जहां मंच पर भाषण देने के दौरान नितिन गडकरी अचानक बेसुध होकर जमीन पर गिर पड़े। जिसके बाद उनके आसपास मौजूद लोगों ने उन्हें संभाला और तत्काल इलाज के लिए ले गए।

‘वेल्थ सर्वे’ टिप्पणी पर राहुल ने लिया यू-टर्न

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ‘वेल्थ सर्वे’ टिप्पणी पर यू-टर्न लेते हुए एक बड़ा बयान दिया है। जहां उन्होंने कहा कि वो केवल ये जानना चाहते कि देश में कितना अन्याय हो रहा है। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने आज बुधवार को दिल्ली के जवाहर भवन में ‘सामाजिक न्याय सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए अपने भाषण में ये बाते कहीं है।

सागर में पीएम मोदी ने जनसभा को किया संबोधित

लोकसभा चुनाव 2024 में दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है। इससे पहले आज 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश के दौरे पर हैं। सागर और हरदा में पीएम मोदी की जनसभा और राजधानी भोपाल में रोड शो का कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जहां जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी विपक्ष पर निशाना साधा। जहां उन्होंने कहा कि पिछली बार आपने यहां से भाजपा को रिकॉर्ड वोटों से जिताया था। सागर ने फिर मन बना लिया है- फिर एक बार मोदी सरकार।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button