कांग्रेस शासन में विकास से वंचित रही अमेठी : ईरानी

  • बोलीं- मोदी के सत्ता में आने के बाद शुरू हुआ क्षेत्र का विकास

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री व अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। ईरानी ने कहा कि 48 सालों तक उत्तर प्रदेश की अमेठी विकास से वंचित रही, जबकि लोकसभा में इसका प्रतिनिधित्व गांधी परिवार के लोग करते रहे थे। लोकसभा में बजट सत्र के दौरान हुई चर्चा में स्मृति ईरानी ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री मोदी के सत्ता में आने के बाद ही इस संसदीय क्षेत्र का विकास होना शुरू हुआ।
ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनावों में अमेठी से कांग्रेस नेता को हराया था। इस संसदीय क्षेत्र का राहुल गांधी से पहले राजीव गांधी और सोनिया गांधी भी कर चुके हैं।

कांग्रेस ने मेनका गांधी का किया अपमान

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अमेठी में गांधी परिवार को चुनौती देने वालों के प्रति कांग्रेस की असहिष्णुता इतनी अधिक थी कि यहां महात्मा गांधी के पोते राजमोहन गांधी को भी 1989 में लोकसभा चुनाव लडऩे पर अपमानित कर पत्थरों से मारा गया था। ईरानी ने कहा कि राजमोहन गांधी ने गांधी परिवार के खिलाफ चुनाव लड़ा था और उन्हें गांधी परिवार के खिलाफ लडऩे के लिए नकली गांधी बुलाया गया था। मेनका गांधी और शरद यादव को भी अपमानित किया गया था। शरद यादव से कहा गया कि वह जाकर गाय चराएं।
उन्होंने कांग्रेस को फटकारते हुए 2011 की जनगणना का हवाला देते हुए कहा कि सुलतानपुर जिले में आने वाली अमेठी सीट में 62 प्रतिशत घरों में बिजली नहीं थी और 83 प्रतिशत घरों में शौचालय नहीं थे।

Related Articles

Back to top button