ट्रॉफी उठाने से एक कदम दूर भारतीय टीम

सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे अंडर-19 वल्र्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने धांसू प्रदर्शन करते हुए फाइनल में एंट्री कर ली है। भारतीय टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में मेजबान अफ्रीका को 2 विकेट से करारी शिकस्त देकर 9वीं बार फाइनल में जगह बनाई है।
सेमीफाइनल मुकाबले में टॉस हारकर अफ्रीकी टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 245 रनों का टारगेट दिया था। इसके जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम ने 32 रनों पर 4 विकेट गंवा दिए थे। मगर उसके बाद सचिन धास और कप्तान उदय सहारन ने पांचवें विकेट के लिए 187 गेंदों पर 171 रनों की पार्टनरशिप कर टीम को संभाला।

शतक से चूके सचिन

बदकिस्मती से सचिन शतक पूरा नहीं कर सके। छठे नंबर पर बैटिंग करते हुए सचिन ने 95 गेंदों पर 96 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 1 छक्का और 11 चौके जमाए। जबकि कप्तान सहारन ने 124 गेंदों पर 81 रनों की धांसू पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। अफ्रीका के लिए तेज गेंदबाज ट्रिस्टन लूस ने 3 और क्वेना मफाका ने 2 विकेट लिए।

अफ्रीका ने बनाए थे 244 रन

इससे पहले मुकाबले में अफ्रीकी टीम ने 7 विकेट पर 244 रन बनाए थे। टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज लुआन-ड्रे प्रिटोरियस ने सबसे ज्यादा 76 रनों की पारी खेली। जबकि रिचर्ड सेलेत्स्वाने ने 64 रन बनाए। गेंदबाजी में भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज राज लिम्बानी ने 3 और स्पिन ऑलराउंडर मुशीर खान ने 2 विकेट झटके।

9वीं बार फाइनल में पहुंचा भारत

बता दें कि भारतीय टीम ने अब तक सबसे ज्यादा 5 बार अंडर-19 वल्र्ड कप खिताब जीते हैं। जबकि 3 बार उसे फाइनल में हार मिली है। इस तरह भारतीय टीम अब 9वीं बार फाइनल में पहुंची है। जबकि दूसरी ओर साउथ अफ्रीका एक ही बार 2014 में चैम्पियन बना था। जबकि दो बार वो फाइनल में हारा है। अफ्रीकी टीम के पास चौथी बार फाइनल में पहुंचने का मौका था, लेकिन उसने गंवा दिया।

Related Articles

Back to top button