यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सपा और आरएलडी के बीच गठबंधन का ऐलान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

 लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सभी सियासी दलों ने गठबंधन के बाद सीट बंटवारे को लेकर अपनी तैयारी तेज कर दी गई है। इसी कड़ी में राष्ट्रीय लोकदल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी आज सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के घर पहुचंकर गठबंधन का ऐलान किया।

आपको बता दें यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सपा और आरएलडी के बीच गठबंधन का ऐलान हो चुका है। इसके साथ ही सपा और आरएलडी के बीच 2 राउंड का डिस्कशन हो चुका है। सपा सुप्रीमो के आवास पर हो रही अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के बीच गठबंधन के साथ ही सीट बंटवारे को लेकर फाइनल मीटिंग हो रही है। सूत्रों के मुताबिक, सपा और आरएलडी के बीच 30 विधानसभा सीटों पर बात बन सकती है। जिसमें 3 विधानसभा सीटों को लेकर बात फंसी थी। जिसे लेकर हो रही मीटिंग में दोनों नेता बीच का रास्ता निकालेंगे।

किसान आंदोलन के बाद से पश्चिमी उत्तर प्रदेश आरएलडी का जनाधार काफी बढ़ा है। जिससे आरएलडी अधिक से अधिक सीटें मांग रहा है तो वहीं मध्य और पूर्वांचल की कुछ सीटों पर भी उसका दावा है। माना जा रहा है कि मंगलवार को अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के बीच इस गठबंधन में सीटों को लेकर बंटवारे पर अंतिम मुहर लग सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button