अरविंद केजरीवाल जल्द खाली करेंगे दिल्ली आवास, जानिए अब कहां होंगे शिफ्ट

अरविंद केजरीवाल को अपना सरकारी आवास खाली करना होगा। बताया जा रहा है कि AAP पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने आधिकारिक रूप से दिल्ली की नई मुख्यमंत्री का पदभार शनिवार को ग्रहण कर लिया...

4PM न्यूज नेटवर्क: आम आदमी पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। इस बीच अरविंद केजरीवाल को अपना सरकारी आवास खाली करना होगा। बताया जा रहा है कि AAP पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने आधिकारिक रूप से दिल्ली की नई मुख्यमंत्री का पदभार शनिवार को ग्रहण कर लिया। ऐसे में अब वह जल्द ही सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री आवास में शिफ्ट हो जाएंगी। जिसके कारण अरविंद केजरीवाल को अपना सरकारी आवास खाली करना पड़ सकता है।

इसे देखते हुए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के लिए सरकारी आवास की मांग केंद्र सरकार से की है। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि वो कब सीएम आवास खाली करेंगे और कहां शिफ्ट होंगे? इसके साथ ही आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने चुनाव आयोग के नियमों का हवाला देते हुए केंद्र से पूर्व सीएम केजरीवाल के लिए आवास मुहैया कराने की मांग दो दिन पहले की थी।

आपको बता दें कि आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि आयोग के नियमानुसार किसी भी राष्ट्रीय पार्टी को राष्ट्रीय कार्यालय और राष्ट्रीय स्तर की पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को सरकारी आवास दिया जाता है। उन्होंने कहा- हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि केजरीवाल को सरकारी आवास दिया जाए।

मिली जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार की तरफ से इस बात की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं कि गई है कि केजरीवाल को सीएम आवास को खाली करने के बाद रहने के लिए कहां और कौन सा घर आवंटित किया जाएगा? सूत्रों की मानें तो अब केजरीवाल 10 फिरोजशाह रोड में शिफ्ट हो सकते हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • राघव चड्ढा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सीएम बनने से पहले गाजियाबाद के कौशांबी में रहते थे। साल 2013 में सीएम बनने के बाद वे तिलक लेन स्थित घर में रहे।
  • फरवरी 2015 के विधानसभा चुनाव में जीत के बाद वे सिविल लाइंस इलाके में छह फ्लैग स्टाफ रोड स्थित आवास में रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button