केजरीवाल के बाहर आते ही जोश में आया इंडिया गठबंधन बीजेपी की बढ़ गई धड़कन

  • आप संयोजक के स्वागत में कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न भाजपा बोली- 2 जून को करना है सरेंडर
  • विपक्ष बोला- सत्य की जीत खुली मोदी सरकार की पोल
  • हनुमान मंदिर में दिल्ली के सीएम ने पत्नी सुनीता संग की पूजा
  • आज दिल्ली में करेंगे रोड शो

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट से 1 जून तक अंतरिम जमानत पर बाहर आए सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पत्नी सुनीता के साथ हनुमान मंदिर में पूजा किया। उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी थे। आज शाम को दिल्ली में रोड शो भी करेंगे। इससे पहले कल तिहाड़ से बाहर आने पर उनका आप कार्यकर्ताओं ने जमकर स्वागत किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि उन्हें न्यायिक प्रक्रिया पर पूरा विश्वास था। उन्होंने कहा वह निर्दोष उन्हें साजिश के तहत बदनाम करने के लिए सारे हथकंडे अपनाए गएं।
उधर उसके जमानत मिलने पर इंडिया गंठबंधन व उनके सहयोगी नेताओं ने कहा कि सत्य कभी भी दबाया नहीं जा सकता। आप संयोजक के आने से इंडिया गठबंधन और मजबूती से चुनाव में मोदी सरकार व बीजेपी को घेरेगा। वहीं बीजेपी ने कहा है आप को जश्न नही मनाना चाहिए क्योंकि उन्हें 2 जून को फिर सरंडर करना है। बता दे कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार (10 मई) को 50 दिनों की हिरासत के बाद अंतरिम जमानत मिली। अरविंद केजरीवाल ने पूजा के बाद प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने कहा कि 50 दिनों तक जेल में रहने के बाद सीधे जनता के बीच आया हूं। अब मैं मोदी सरकार की तानाशाही के खिलाफ पूरे देश में दौरे क रूंगा।

ये सत्य की एक और जीत है : अखिलेश

मा. सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत है, तानाशाही का अंत होगा, सत्यमेव जयते

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिल्ली शराब घोटाले में मनी लॉड्रिंग के मामले की जांच का सामना कर रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने पर खुशी जताई है और इसे सत्य की एक और जीत कहा है। अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर कहा कि दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी की जमानत सत्य की एक और जीत है। ‘इंडिया गठबंधन’ की शक्ति और एकजुटता भाजपा के दुख-दर्द देनेवाले राज से भारत की जनता को मुक्ति दिलवाने जा रही है। एकजुट होकर मतदान का संकल्प लें! दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी की जमानत सत्य की एक और जीत है। ‘इंडिया गठबंधन’ की शक्ति और एकजुटता भाजपा के दुख-दर्द देनेवाले राज से भारत की जनता को मुक्ति दिलवाने जा रही है।

केजरीवाल का मां ने किया तिलक

उन्होंने कहा कि आप लोगों के बीच में आकर बहुत अच्छा लग रहा है। मैंने कहा था न कि जल्दी आऊंगा। मैं आ गया। मैं सबसे पहले भगवान हनुमान के चरणों में वंदना करना चाहता हूं। उनके आशीर्वाद से मैं आप सब लोगों के बीच में हूं। मैं दिल्ली समेत देशभर के करोड़ों लोगों का धन्यवाद करना चाहता हूं। देश के करोड़ों लोगों की दुआएं मेरे साथ हैं। देशभर के लोगों ने मुझे आशीर्वाद भेजा है। सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया करना चाहता हूं, जिसकी वजह से मैं आप सब के बीच हूं।

संजय सिंह ने गोद में उठाया पैर छूकर मां से लिया आशीर्वाद

सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार शाम को तिहाड़ जेल से बाहर आ गए। उन्हें लेने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, कई मंत्री और सैकड़ों कार्यकर्ता तिहाड़ जेल पहुंचे। जोश से भरे कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर केजरीवाल का स्वागत किया। बाहर आते ही केजरीवाल ने कहा कि देश को तानाशाही से बचाना है। इस तानाशाही से बचाने के लिए देश के 140 करोड़ लोगों को मिलकर लडऩा पड़ेगा।

अब देश केजरीवाल का कमाल देखेगा : संजय सिंह

केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने का आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने स्वागत किया है। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर कहा कि सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं। माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत है। तानाशाही का अंत होगा। सत्यमेव जयते। उन्होंने कहा कि देश देखेगा केजरीवाल का कमाल। सत्य परेशान हो सकता है पराजित नही।

शीर्ष कोर्ट ने भारत को पाकिस्तान बनने से रोका : आतिशी

आप की नेता आतिशी ने निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी को परेशानी इस कारण है, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को अंतरिम जमानत देकर इनकी साजिश का भंडाफोड़ कर दिया है, सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद है कि उसने भारत को पाकिस्तान बनने से रोक दिया है।

शरद पवार, ममता बनर्जी, उद्धव ने जताई खुशी

इंडिया ब्लॉक के कई नेताओं ने फैसले का स्वागत किया है और दिल्ली के सीएम को बधाई दी है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सबसे पहले प्रतिक्रिया देने वालों में से थीं। उन्होंने कहा कि मुझे यह देखकर बहुत खुशी हुई कि अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिल गई है। यह मौजूदा चुनावों के संदर्भ में बहुत मददगार होगी। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने भी एक्स को संबोधित किया और कहा कि अरविंद केजरीवालजी को देश में तानाशाही शासन के खिलाफ न्याय और राहत मिलना बदलाव की बयार का एक बड़ा संकेत है।सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एक बड़ी राहत देते हुए अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत दे दी। न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ ने कहा कि कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में गिरफ्तार केजरीवाल को दो जून को आत्मसमर्पण करना होगा और वापस जेल जाना होगा। आम चुनाव का आखिरी चरण होगा 1 जून को आयोजित किया गया।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्वागतयोग्य : कांग्रेस

सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्वागत योग्य है। भाजपा ने उन्हें चुनाव के दौरान प्रचार करनेे से रोकने के लिए गिरफ्तार कराया था। जबकि कांग्रेस ने कभी भी विपक्षी दलों व नेताओं के खिलाफ बदले की भावना से काम नहीं किया है। कांग्रेस ने हमेशा ही विपक्षी नेताओं को उचित सम्मान दिया है, लेकिन पिछले 10 सालों से भाजपा ने सत्ता में आने के बाद राजनीति के स्वरूप को ही बदल दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button