विश्व में नंबर एक गेंदबाज बने अश्विन

टेस्ट गेंदबाजी में फिर चला जादू

टेस्ट रैंकिंग : रोहित और विराट की पोजीशन बरकरार
रहाणे 37वें व शार्दुल 94वें स्थान पर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में नहीं खेलने के बावजूद अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बुधवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं।
रोहित शर्मा और विराट कोहली की स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है। ये क्रमश: 12वें और 13वें स्थान पर स्थिर हैं। अनुभवी भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे 37वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 94वां स्थान हासिल किया।
बैंटिग में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा-विशेष उपलब्धि के तहत ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष तीन स्थान पर काबिज हो गए हैं। मार्नस लाबुशेन शीर्ष पर चल रहे हैं जबकि द ओवल में भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में जीत के दौरान शतक जडऩे वाले स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड अगले दो स्थान पर हैं। स्मिथ के 885 जबकि हेड के 884 और चौथे स्थान पर मौजूद न्यूजीलैंड के केन विलियमसन के 883 अंक हैं। एक ही टीम के तीन बल्लेबाजों का शीर्ष तीन पर होना बहुत कम देखने को मिलता है। टेस्ट रैंकिंग में ऐसा पिछली बार 1984 में हुआ था जब वेस्टइंडीज के गोर्डन ग्रीनिज (810 अंक), क्लाइव लॉयड (787 अंक) और लैरी गोम्स (773 अंक) शीर्ष तीन स्थान पर जगह बनाने में सफल रहे थे।

पंत 10वें स्थान पर

कार दुर्घटना में घायल होने के बाद उबर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋ षभ पंत 10वें स्थान के साथ भारतीय बल्लेबाजों के बीच शीर्ष पर हैं। स्पिनर रविंद्र जडेजा नौवें स्थान पर हैं। पिछला टेस्ट जुलाई 2022 में खेलने वाले चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दो स्थान के नुकसान से आठवें स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी भी 11 स्थान के फायदे से 36वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने 48 और नाबाद 66 रन की पारी खेली थी।

Related Articles

Back to top button