हिंसा के शिकार भाजपा कार्यकर्ता पहुंचे असम, मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने दी शरण

कोलकाता। पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा की गूंज अब अन्य राज्यों में गूंजने लगी है। लोकसभा चुनाव पहले भाजपा ने चुनावी हिंसा को मुद्दा बनाना शुरू कर दिया है। नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने हिंसा को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की और सीबीआई जांच की मांग की है, दूसरी ओर, हिंसा के शिकार भाजपा के 133 कार्यकर्ता असम पहुंचे हैं। असम के सीएम हेमंत बिस्व सरमा ने उन्हें शरण दी है। दूसरी ओर, दिल्ली में भाजपा नेता शंबित पात्रा ने हिंसा के लिए ममता बनर्जी सरकार पर हमला बोला है। बता दें कि राज्य में चुनावी हिंसा को लेकर भाजपा का चार सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग टीम बुधवार को बंगाल आ रही है। यह टीम हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करेगी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को रिपोर्ट देगी।
पंचायत चुनाव के बाद राज्य में मंगलवार को मतगणना हो रही है। मतगणना के दौरान भी राज्य के विभिन्न मतगणना केंद्रों से छिटपुट हिंसा की खबरें आ रही हैं। इस बीच, असम के सीएम हेमंत बिस्व सरमा ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि कल, पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव में हिंसा के कारण अपनी जान के डर से 133 लोगों ने असम के धुबरी जिले में शरण मांगी। उन्हें भोजन और आश्रय़ दिया गया है। बता दें कि इसके पहले विधानसभा चुनाव के दौरान भी हिंसा के शिकार भाजपा के कार्यकर्ताओं ने असम में जाकर शरण ली थी। इसे लेकर राज्य की राजनीति में काफी बवाल मचा था।
असम में शरण लेने पर नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट किया मैं असम के मुख्यमंत्री को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने पश्चिम बंगाल के परेशान विपक्षी पार्टी कार्यकर्ताओं, विशेष रूप से भाजपा के कार्यकर्ताओं को राहत प्रदान की है।
राज्य में विपक्षी कार्यकर्ता बार-बार चुनाव संबंधी हिंसा का शिकार होते हैं और असम राज्य के करीब होने के कारण, उन्हें पार करना सुरक्षित लगता है। उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान की गयी है।दूसरी ओर, भाजपा नेता शंबित पात्रा ने हिंसा को लेकर ममता बनर्जी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के दौरान 45 लोगों को जान गंवानी पड़ी है।उन्होंने कहा कि बंगाल में लोकतंत्र दम तोड़ रहा है। मतपेटी कोई तलाब में फेंक रहा है। कोई वोट रिंगिग करके कैसे जीता जा सकता है। जिस लोकतंत्र में फायरिंग, रिंगिग और हत्या का प्रयोग होता है। उस लोकतंत्र का क्या बजूद है।
भाजपा नेता संबित पात्रा ने कहा कि चुनाव आयोग सेंट्रल फोर्स को सही तरीके से तैनात नहीं किया गया। सेंट्रल फोर्स होने के बावजूद 45 लोगों की हत्या दिखाता है। उन्होंने कहा कि राज्य में राज्य प्रयोजित मर्डर हो रहा है। इसमें पुलिस प्रशासन से लेकर सभी इसमें शामिल हैं।उन्होंने कहा कि सभी की मिलीभगत से हत्याएं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि दिनदहाड़े हत्या की गई है, क्योंकि वे टीएमसी को वोट नहीं दे रहे हैं। इसमें केवल भाजपा समर्थकों की हत्या नहीं है, बल्कि ऐसे लोगों की हत्या हुई है, जो वोटिंग करने गए हैं।
संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान केवल वहीं चल रही है, जहां भाजपा का शासन है और राज्य में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही है, लेकिन कांग्रेस नेतृत्व चुप है।

Related Articles

Back to top button