विधानसभा सत्र के दिन बढ़ाए जाएंगे: महाना

अध्यक्ष ने कहा, प्रतिवर्ष सर्वश्रेष्ठ विधायक को किया जाएगा सम्मानित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि विधानसभा के आगामी बजट सत्र से सदन की कार्यवाही संचालन की अवधि को बढ़ाया जाएगा। बजट सत्र में प्रतिदिन कुछ या कुछ नया प्रयोग भी किया जाएगा। विधानसभा की ओर से प्रतिवर्ष सर्वश्रेष्ठ विधायक को सम्मानित भी किया जाएगा।
राजस्थान के जयपुर में आयोजित विधानसभाओं के पीठासीन अधिकारी सम्मेलन में शामिल होकर लौटे सतीश महाना ने सम्मेलन में हुई चर्चाओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सभी प्रदेशों में विधानसभा सत्र के दिन लगातार कम होने पर चिंता जाहिर की गई है। कहा कि, विधानसभा सत्र कितने दिन चलेगा यह सरकार की ओर से तय किया जाता है। लेकिन आगामी बजट सत्र में सरकार से बात कर प्रयास किया जाएगा कि सत्र अधिक से अधिक दिन चले। उन्होंने कहा कि बजट सत्र में प्रतिदिन कुछ या कुछ नया किया जाएगा, जो सदन के सदस्यों को पसंद आएगा।
उन्होंने कहा कि प्रयास रहेगा कि जब तक एजेंडा पूरा नहीं हो तक तक सदन चलाया जाएगा चाहे रात 12 बजे बाद भी सदन चलाना पड़े तो चलाएंगे। विधानसभा में सर्वश्रेष्ठ विधायक का सम्मान किया जाएगा। इसके लिए एक एसओपी बनाकर कमेटी भी गठित की जाएगी। विधायक की ओर से सदन में पूछे गए सवाल, उठाए गए मुद्दों, सदन और सदन से बाहर उनका आचरण सहित अन्य मुद्दों पर परखा जाएगा।

Related Articles

Back to top button