बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ किया टीम का ऐलान, इस दिग्गज खिलाड़ी को किया बाहर   

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ 19 सितंबर से होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए गुरूवार (12 सितंबर) को अपनी टीम का ऐलान कर दिया है...

4PM न्यूज नेटवर्क: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ 19 सितंबर से होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए गुरूवार (12 सितंबर) को अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। दो मैचों की इस सीरीज के लिए 16 खिलाड़ियों को स्क्वॉड में रखा गया है। बोर्ड ने नजमुल हुसैन शंटो को कप्तान बनाया है. बांग्लादेश ने इसके साथ एक हैरान करने वाला फैसला लिया है, टीम ने जाकिर अली को मौका दिया है। जबकि शोरफुल इस्लाम को बाहर का रास्ता दिखाया है। आपको बता दें कि बांग्लादेश ने शाकिब अल हसन, लिटन दास और मेहदी हसन मिराज को भी टीम में शामिल किया है। भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा। इसके बाद सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर में आयोजित होगा।

हाल ही में बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। इस दौरे पर गए सभी खिलाड़ियों जबरदस्त प्रदर्शन किया था। इसलिए टीम में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम चोटिल गए हैं। इसलिए उनकी जगह जाकेर अली को टीम में शामिल किया गया है। अब टीम भारत के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार है. वह टीम इंडिया को कड़ी टक्कर दे सकती है। बांग्लादेश ने टीम को काफी संतुलित रखा है। उसने अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महमुदुल हसन, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम और मोमिनुल हक को भी मौका मिला है। मुशफिकुर रहीम भी टीम का हिस्सा हैं। बांग्लादेश ने जाकिर अली को टीम में शामिल किया है। उन्हें अभी तक बांग्लादेश के लिए टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला है। लेकिन जाकिर का घरेलू मैचों में अच्छा रिकॉर्ड रहा है।

  • जाकिर ने 49 फर्स्ट क्लास मैचों में 2862 रन बनाए हैं।
  • इस दौरान 4 शतक और 19 अर्धशतक लगाए हैं।
  • जाकिर का फर्स्ट क्लास की एक पारी में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 172 रन रहा है।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम

  • नजमुल हुसैन शंटो (कप्तान), महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन,
  • शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन,
  • लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा,
  • हसन महमूद, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद, जेकर अली अनिक

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button