बांग्लादेश की पहली पारी 233 रनों पर सिमटी

  • दो दिन बाद शुरू हुए मैच में मोमिनुल ने लगाया शतक, बुमराह ने लिये तीन विकेट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कानपुर। आखिर दो दिनों की रुकावट के बाद कानपुर टेस्ट मैच शुरू हो गया। सोमवार यानी 30 सितंबर को टेस्ट के चौथे दिन का खेल जारी है। बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 233 रन बनाए। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने आज तीन विकेट पर 107 रन से आगे खेलना शुरू किया और 126 रन में अपने सात विकेट गंवा दिए।
पहले दिन 35 ओवर का खेल होने के बाद टेस्ट का दूसरा और तीसरा दिन पूरी तरह बारिश से धुल गया। दोनों दिन समय से पहले ही स्टंप्स की घोषणा कर दी गई। रविवार को बारिश नहीं हुई, लेकिन उससे पहले हुई भारी बारिश की वजह से मैदान में कई जगह पानी जमा हो गया था।पहले दिन 35 ओवर का खेल हो सका था और बांग्लादेश ने तब तीन विकेट पर 107 रन बनाए थे। आज बांग्लादेश को पहला झटका मुशफिकुर रहीम (11) के रूप में लगा। उन्हें बुमराह ने क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद सिराज ने लिटन दास (13) को रोहित के हाथों कैच कराया। अश्विन ने शाकिब (9) को सिराज के हाथों कैच कराकर बांग्लादेश को छठा झटका दिया। आज पहले सत्र के खेल में 31 ओवर फेंके गए और बांग्लादेश ने 98 रन बनाए। इससे पहले जाकिर हसन (0), शदमान इस्लाम (24) और कप्तान नजमुल शांतो (31) पवेलियन लौट चुके हैं। भारत की ओर से अश्विन और आकाश दीप को दो दो विकेट मिले हैं। इसके अलावा सिराज को एक और बुमराह को तीन विकेट मिले है। फिलहाल मोमिनुल हक 107 रन बना कर नाबाद रहे। मोमिनुल के टेस्ट करियर का यह 13वां शतक रहा।

रोहित ने एक हाथ से लिया शानदार कैच

बांग्लादेश को 148 के स्कोर पर पांचवां झटका लगा। सिराज ने लिटन दास को रोहित के हाथों कैच कराया। रोहित ने मिड ऑफ पर छलांग लगाकर एक हाथ से बेहतरीन कैच लपका। इसके बाद साथी खिलाडिय़ों ने उन्हें गले लगा लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button