सावधान! सरकार के रडार पर रहेंगे लाभार्थी

Precaution! Beneficiaries will be on the radar of the government

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। अंतरराष्ट्रीय अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में छात्र छात्राओं को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्मार्टफोन और टेबलेट वितरित किए। प्रदेश के विभिन्न जनपदों से अनेक छात्र-छात्राओं ने यह उपहार योगी सरकार की तरफ से नि:शुल्क प्राप्त किया।

लेकिन छात्र-छात्राओं को यह भी जानना जरूरी है कि अब यह लोग योगी सरकार के रडार पर रहेंगे। यदि फोन किसी को बेच भी दिया,तब भी योगी सरकार लाभार्थियों पर ही शिकंजा कसेगी। यानी कि सरकार को छात्र-छात्राओं के पल-पल की पग-पग की हर वक्त की, हर प्रकार की, हर कार्य की,हर तस्वीरों की, हर आडियो-वीडियो की जानकारी सरकार की आईटी एडमिन के पास सेव रहेगी।

जो कि यह कहा जा सकता है कि छात्र-छात्राओं की गोपनीयता पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने फंदा लगा दिया है। वह कभी भी इस फंदे को जरुरत पड़ने पर ढीला एवं कस सकते हैं। आवश्यक आवश्यकता पड़ने पर उस फंदे से जानकारियों को अपने पास तक खींच सकते हैं।

हालांकि आम छात्र-छात्राओं को यह बात नहीं पता है कि उनकी निजिता पर सरकार ने अंकुश लगाया है। वहीं यह बताना भी आवश्यक है कि इस सैमसंग ग्लैक्सी फोन में अन्य कोई भी ऐप तभी कार्य करेगा जब सरकार के IT एडमिन UPDESCO के ऐप को Ok. किया जाएगा। इसके बगैर स्मार्ट फोन व टेबलेट फंक्शन नही करेगा। ओके करते ही वह सरकारी IT एडमिन एक्टिव हो जाएगा, और छात्र-छात्राओं की निजता की जानकारियां अपने डेटा में सेव करने लगेगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button