राजस्थान के एसआई पेपर लीक मामले में बड़ा एक्शन, अपने ही बच्चों को पेपर देने वाला पूर्व आरपीएससी सदस्य गिरफ्तार, बेटा-बेटी भी पकड़े

जयपुर। राजस्थान के सब इंस्टपेक्टर परीक्षा 2021 के पेपर लीक मामले में आज बड़ा एक्शन हुआ है। पूर्व राजस्थान लोक सेवा आयोग के सदस्य रामूराम राईका को राजस्थान पुलिस के विशेष संचालन समूह ने गिरफ्तार किया है।
एसओजी ने रविवार को राईका के बेटे और बेटी को तीन अन्य प्रशिक्षुओं के अलावा पेपर लीक में शामिल होने और परीक्षा में एक पद हासिल करने के लिए गिरफ्तार किया था।
एडीजी सोग वीके सिंह ने सोमवार को पीटीआई को बताया, पूर्व आरपीएससी सदस्य को रविवार को अपने बच्चों को सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा पेपर प्रदान करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। पुलिस रिमांड की मांग करने के लिए सोमवार को अदालत के समक्ष राईका को पेश किया जाएगा।
गिरफ्तार किए गए सभी पांच आरोपियों को रविवार को एक अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें 7 सितंबर तक पुलिस रिमांड के लिए भेजा गया था।
एक आधिकारिक बयान के अनुसार, गिरफ्तार किए गए प्रशिक्षुओं में शोबा राईका और उसका भाई देवेश रायमा शामिल हैं। दोनों पूर्व राजस्थान लोक सेवा आयोग के सदस्य रामुरम राईका के बच्चे हैं। अन्य तीन प्रशिक्षुओं में मंजू देवी, अविनाश पाल्सानिया और विजेंद्र कुमार शामिल हैं।
सभी पांच प्रशिक्षुओं को राजस्थान पुलिस अकादमी (आरपीए) से हिरासत में ले लिया गया और शनिवार को पूछताछ के लिए एसओजी कार्यालय लाया गया।
अब तक सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 केस में 61 आरोपियों के खिलाफ तीन अलग-अलग चार्जशीट प्रस्तुत किए गए हैं। जानकारी के अनुसार, 61 अभियुक्तों में 33 प्रशिक्षु उप-निरीक्षणकर्ता हैं, चार चयनित उम्मीदवार हैं जो सेवा में शामिल नहीं हुए और 24 उनके सहयोगी हैं जो पेपर लीक गैंग से जुड़े थे। पुलिस ने कहा कि 65 अन्य आरोपियों की खोज चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button