चुनाव से पहले BJP को तगड़ा झटका ! इस बड़े संगठन ने छोड़ा साथ

पहले चरण के तहत 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान जारी है....

4PM न्यूज़ नेटवर्क:  आज लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। पहले चरण के तहत 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान जारी है। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के संयुक्त किसान मोर्चा के किसानों के विरोध प्रदर्शन के खिलाफ जाकर भाजपा के खेमे में खड़े होने वाला भानू गुट अब भाजपा के विरोध में उतर आया है। साथ ही भानू गुट ने आज बीजेपी के खिलाफ जाकर वोटिंग का ऐलान किया है। और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी विजेंदर सिंह का समर्थन करने की बात कही है।

बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती

इसके अलावा अलीगढ़ में भारतीय किसान यूनियन भानू गुट के द्वारा भाजपा को आईना दिखाने के लिए 2024 के लोकसभा चुनाव में बड़ा उलट फेर करने की तैयारी शुरू कर दी है। भानु गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह का कहना है मौजूदा सरकार ने 2014 से किसानों की मांग को पूरा नहीं किया है। जिसके चलते उनके द्वारा अलग-अलग जगह पर BJP के प्रत्याशियों के खिलाफ अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे गए है। उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव में बीजेपी की ये सब नई रणनीति है। आज पहले चरण के चुनाव में किसान यूनियन की तरफ से बीजेपी के लिए यह सिर्फ एक चुनौती थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भानू गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इससे संबंधित एक पत्र जारी करते हुए वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में साफ़ कहा कि जो भी किसान नेता इस आदेश को नहीं मानेगा उसे भानू गुट अनुशासनहीनता के आरोप में निष्कासित कर दिया जाएगा। इन दिनों मौजूदा सरकार से नाराज चल रहा है। पत्र जारी करते हुए भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ऐसे में भानु गुट का 2024 के लोकसभा चुनाव में कितना असर देखने को मिलेगा। फिलहाल ये तो आने वाला वक़्त बताएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button