दिन भर की बड़ी खबरें

SEBI प्रमुख माधवी बुच और उनके पति पर लगे आरोपों वाली हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि दूध का दूध पानी का पानी अपने आप हो गया....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः SEBI प्रमुख माधवी बुच और उनके पति पर लगे आरोपों वाली हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा  कि दूध का दूध पानी का पानी अपने आप हो गया…. भारत सरकार ने कोई विशेष जांच की तरफ ध्यान नहीं दिया था…. हिंडनबर्ग ने ही एक और रिपोर्ट निकाली जिसमें इनके सारे कारनामे सबके सामने आ गए… ऑफशोर कंपनी में उनके निवेश सामने आ गए… जब सबकुछ सामने है तो सवाल उठता है कि माधवी बुच को जब SEBI का प्रमुख बनाया था…. तब क्या भारत सरकार को ये जानकारी नहीं थी…. अगर नहीं थी तो ये बहुत बड़ी विफलता है… राहुल गांधी ने कहा था चौकीदार चोर है, वो साबित हो गया…

2… कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन पर विधानसभा चुनाव से पहले आरक्षण के मुद्दे पर ओबीसी…. और मराठा समुदाय के बीच दरार पैदा करने का आरोप लगाया… बता दें कि पटोले ने कहा कि महा विकास आघाड़ी विधानसभा की 288 में से 185 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगा…. एमवीए में कांग्रेस के अलावा शिवसेना (यूबीटी) और राकांपा (एसपी) शामिल है…. महाराष्ट्र कांग्रेस चीफ नाना पटोले ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना, बीजेपी… और अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी की महायुति सरकार पर 10 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है…. और उन्होंने आरोप लगाया कि वह महाराष्ट्र के विकास का शेखी बघारती है….

3… विपक्षी दल राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ के खिलाफ संविधान के अनुच्छेद 67 के तहत महाभियोग प्रस्ताव लाने की तैयारी में हैं…. हालांकि अभी महाभियोग लाने की आधिकारिक घोषणा किसी ने नहीं की है…. बता दें कि राज्यसभा के सभापति को हटाने के प्रस्ताव पर भले ही जरूरी 50 के बजाय 87 इंडिया ब्लॉक सांसद अपनी साइन कर चुके हैं…. लेकिन विपक्ष इस प्रस्ताव को जमा करने से पहले बातचीत से बीच का रास्ता निकल जाए…. आपसी मतभेद दूर हो जाएं…. विपक्ष इस रणनीति पर आगे बढ़ने का मन बना चुका है… वहीं विपक्ष को एहसास है कि, नम्बर गेम में वो पीछे है…. लेकिन बड़ी बात इतिहास में काला अध्याय दर्ज होने की है…. इसलिए अगर सत्ता पक्ष और चेयर से बीच का रास्ता निकलने की गुंजाइश है, तो विपक्ष तैयार है….

4… महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के काफिले पर नारियल और गोबर से हमला किया गया…. इस हमले पर पार्टी के नेता संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी… और उन्होंने इस हमले के लिए दिल्ली में बैठे अहमद साह अब्दली पर निशाना साधा…. संजय राउत ने हमलावरों से कहा कि उनका इस्तेमाल किया जा रहा है…. इसके साथ ही उन्होंने किसी भी पार्टी का नाम लिए बिना कहा कि, विधानसभा चुनाव से पहले लोगों को भड़काने का प्रयास किया जा रहा है…. मीडिया से बात करते हुए संजय राउत ने कहा कि रात मे उद्धव ठाकरे के काफिले पर हमला किया गया…. आपसे ऐसा करवाया जा रहा है…. दिल्ली के अहमद शाह अब्दली आपको महाराष्ट्र में अराजकता फैलाने के लिए सुपारी दे रहे हैं…. आपका इस्तेमाल किया जा रहा है…. आपके नेता सुपारी लेकर चुप रहते हैं….. लेकिन आपको एक-दूसरे के खिलाफ लड़ाया जा रहा है…. यह हमारे राज्य के लिए सही नहीं है…. मैं किसी भी पार्टी का नाम नही लूंगा…. लेकिन वे लोगों को भड़का रहे हैं…. क्योंकि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाला है….

5… समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अनुसूचित जाति और जनजाति में क्रीमी लेयर के प्रावधान के सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी को लेकर बीजेपी पर तंज कसा है…. और उन्होंने कहा कि संविधान पीडीए के लिए संजीवनी है…. तो आरक्षण प्राणवायु है…. बता दें कि केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि संविधान में एस-एसटी में क्रीमी लेयर का कोई प्रावधान नहीं है… केंद्र सरकार ने इसे सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी करार दिया है…. अखिलेश यादव ने रविवार को ट्वीट किया कि किसी भी प्रकार के आरक्षण का उद्देश्य उपेक्षित समाज का सशक्तीकरण होता है…. इसका उद्देश्य समाज का विभाजन या विघटन नहीं होता है…. और उन्होंने कहा कि यदि ऐसा होता है तो इससे इससे आरक्षण के मूल सिद्धांत की अवहेलना होती है…

6… हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मांग की कि महिला पहलवान विनेश फोगाट का राज्यसभा के लिए मनोनीत किया जाए…. और उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर कहा कि वर्तमान में राज्यसभा में 4 सदस्यों की सीट रिक्त पड़ी हैं…. राष्ट्रपति की ओर से जल्द इन खाली सीटों के लिए मनोनीत किया जाएगा…. और उन्होंने प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से अपील करते हैं कि क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर की तरह ही देश की बहादुर बेटी विनेश फोगाट को भी राज्यसभा के लिए मनोनीत किया जाए…..

7… जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों के बीच उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने चुनाव को लेकर बड़ी बात कही है…. बता दें कि सिन्हा ने रविवार को कहा कि चुनाव आयोग के पास केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव तय करने का अधिकार है…. साथ ही उन्होंने उम्मीद भी जताई है कि जम्मू-कश्मीर में जल्द ही लोकतांत्रिक प्रक्रिया शुरू हो जाएगी…. एक कार्यक्रम के दौरान एलजी सिन्हा ने यह बात कही. … जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 30 सितंबर की समय सीमा दिया है…. जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने के लिए राजीव कुमार के नेतृत्व में तीन सदस्यीय चुनाव आयोग की टीम का गठन किया गया है…. बता दें कि 2018 में पीडीपी-भाजपा सरकार के गिरने के बाद जम्मू-कश्मीर छह साल से अधिक समय से केंद्र सरकार के शासन में है….

8… राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजित पवार द्वारा नाम और भेष बदलकर विमान से यात्रा करने का मुद्दा पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में है…. नई दिल्ली में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में अजित पवार ने स्वीकार किया कि वह नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दस बार मिल चुके हैं…. इस मौके पर अजित पवार ने कहा था कि उन्होंने बेष बदलकर और नाम बदल कर विमान में यात्रा की है…. अब इस पर अजित पवार ने यूटर्न ले लिया है…. अजित पवार ने कहा कि ऐसी खबरें थीं कि मैं भेष बदलकर दिल्ली जाता था…. मुझे नहीं पता कि ये खबर किस आधार पर आई…. लेकिन अगर यह साबित हो गया तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button