दिनभर की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढहने के बाद विपक्ष राज्य सरकार पर हमलावर है... इस बीच महायुति पर भड़के संजय राउत ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि हवा उनके दिमाग में घुस गई है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भारत राष्ट्र समिति नेता के. कविता को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है…. आपको बता दें कि शीर्ष अदालत ने उन्हें जमानत दे दी है… वहीं कोर्ट ने मामले में की जा रही जांच को लेकर सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की खिंचाई की….. के कविता तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर की बेटी हैं और वह 15 मार्च से हिरासत में हैं…. सुप्रीम कोर्ट ने जमानत देते हुए कहा कि इस मामले में गवाही हो चुकी है… और आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है…. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई-ईडी की ओर से पेश हुए वकील एएसजी एसवी राजू से कहा कि हम केंद्रीय एजेंसी के कंडक्ट के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं…. कविता के खिलाफ हाई कोर्ट द्वारा की गई टिप्पणी उचित नहीं है… इसको लेकर एएसजी ने कहा कि अगर आपको यह आभास हुआ तो मुझे खेद है…. मैंने कुछ भी अप्रासंगिक नहीं पढ़ा है…

2… महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढहने के बाद विपक्ष राज्य सरकार पर हमलावर है… उद्धव गुट के सांसद और शिवसेना (UBT) प्रवक्ता ने इस घटना को लेकर सीएम एकनाथ शिंदे पर गंभीर आरोप लगाए हैं… और उन्होंने पीएम मोदी को लेकर भी बड़ा बयान दिया है…. आपको बता दें कि संजय राउत ने कहा कि कुछ लोगों के मन में सत्ता का नशा इस कदर चढ़ गया है कि उन्हें अब जमीन पर टिकना मुश्किल हो रहा है…. हाल ही में प्रधानमंत्री ने सिंधुदुर्ग किले पर भारतीय सेना के एक कार्यक्रम का उद्घाटन किया था…. ये उद्घाटन जल्दबाजी में किया गया…. कोल्हापुर के संभाजी राजे छत्रपति समेत कई लोगों ने इस जल्दबाजी पर सवाल उठाए थे… लेकिन उनकी बातों को नजरअंदाज कर दिया गया… वहीं सीएम शिंदे पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस कार्यक्रम से जुड़े सभी ठेकेदार मुख्यमंत्री के करीबी थे…. नतीजतन वहां लगाई गई छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा अब टूट चुकी है…. यह घटना महाराष्ट्र के लिए एक बड़ी शर्मिंदगी है….

3… बहुजन समाज पार्टी के लखनऊ स्थित कार्यालय पर आज देश भर के पार्टी पदाधिकारी जुटे थे…. मौका था पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव…. बता दें कि अध्यक्ष चुनने के लिए आज BSP के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई थी…. मंगलवार को करीब 12 बजे शुरू हुई बैठक के बाद मायावती को पार्टी का फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया है….आपको बता दें कि वे दो हजार तीन से पार्टी अध्यक्ष हैं…. लेकिन इस बार ऐसे समय पर मायावती पर ये जिम्मेदारी आई है…. जब पार्टी अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है…. जानकारी के अनुसार पार्टी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने मायावती के नाम का प्रस्ताव रखा था… जिस पर सभी पार्टी नेताओं ने सहमति जताते हुए आगे बढ़ाया…..

4… कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 9 अगस्त को एक जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर हुआ….. 31 साल की डॉक्टर के साथ हुए इस दुष्कर्म ने पूरे देश में एक आंदोलन को जन्म दे दिया है….. न सिर्फ कोलकाता बल्कि पूरे देश में जूनियर डॉक्टर को इंसाफ दिलाने…. और महिलाओं की सुरक्षा की मांग उठने लगी है…. बता दें कि कोलकाता का केस पहले पुलिस के हाथ में था…. और पुलिस ने संजय रॉय नाम के आरोपी को मामले में गिरफ्तार कर लिया है….. वहीं कोलकाता पुलिस के बाद यह केस सीबीआई के हाथ में चला गया…. सीबीआई मामले की हर परत को खोल रही है…. और मामले की हर छोटी से लेकर बड़ी चीज की जांच की जा रही है….. हालांकि आरजी कर अस्पताल में भ्रष्टाचार का मामला भी सामने आया है…. जिसमें अब मेडिकल कॉलेज की वित्तीय अनियमितताओं के मामले को सीबीआई के बाद अब ED के हाथ में दे दिया गया है…. वहीं अब इस मामले की जांच ईडी करेगी….

5… पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर मुख्यधारा की सियासत में वापसी की कवायद में जुट गए हैं.. यशवंत सिन्हा के अब अपनी पार्टी बनाने की खबर है.. सिन्हा की अगुवाई वाली पार्टी के गठन का फैसला हजारीबाग में अटल विचार मंच की बैठक में लिया गया.. जानकारी के मुताबिक, हजारीबाग के अटल भवन में अटल विचार मंच की बैठक हुई.. इस बैठक में यशवंत सिन्हा भी मौजूद थे..अटल विचार मंच की बैठक में झारखंड की राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा के बाद राजनीतिक पार्टी के गठन का प्रस्ताव पारित किया गया.. यशवंत सिन्हा की अगुवाई में गठित होने वाली पार्टी का नाम भी अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर ही होगा.. यशवंत सिन्हा ने कहा कि आज की राजनीति चाटुकारिता की हो गई है.. अटल बिहारी वाजपेयी के विचारों पर चलकर ही समाज को स्वच्छ राजनीति कर हर वर्ग का उत्थान किया जा सकता है..

6… काफी कयासों के बाद ये साफ हो गया है कि झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन 30 अगस्त को रांची में आधिकारिक तौर पर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे.. असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी है.. उन्होंने अपनी पोस्ट में बताया कि चंपई सोरेन ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की.. गौरतलब है कि चंपई सोरेन ने सोमवार को नई दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की.. पिछले मंगलवार के बाद से यह उनकी दूसरी दिल्ली यात्रा थी.. अपनी पिछली दिल्ली यात्रा के दौरान उन्होंने पार्टी नेतृत्व पर गंभीर आरोप लगाए थे.. साथ ही नया विकल्प भी तलाशने की बात कही थी.. बाद में ये चर्चाएं भी हुईं कि वे नई पार्टी भी बना सकते हैं.. इससे पहले दिल्ली पहुंचने पर चंपई ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के माध्यम से पार्टी नेतृत्व पर खुद को अपमानित करने का आरोप लगाया था..

7… केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर जमकर हमला बोलते हुए कुछ ऐसा बयान दे दिया है जिस पर सियासत गरमा सकती है.. मांझी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस की सरकार बनी तो वह लोग राज्य को पाकिस्तान से मिला देंगे.. उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह लोग सत्ता के लिए आतंकी हिजबुल से भी हाथ मिला सकते हैं.. बता दें कि इससे पहले मांझी ने सोशल मीडिया पर भी कहा था कि कश्मीर में चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस पार्टी पाकिस्तान और हिजबुल के साथ भी गठबंधन कर सकती है.. केंद्रीय मंत्री मांझी ने कहा कि यह एनडीए का अभिमत है कि कांग्रेस वाले लोग अब्दुल्ला से हाथ मिला रहे हैं.. अब्दुल्ला की क्या रीति और नीति रही है? यह कांग्रेस से छिपा हुआ है? लेकिन, अब तो स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में फिर 370 लागू करना चाहता है..

8…. महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति टूटने की घटना पर अब पूरे प्रदेश में सियासी पारा हाई है.. विपक्ष इस मुद्दे को लेकर महाराष्ट्र की महायुति सरकार पर लगातार हमलावर है और भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहा है.. इसी क्रम में अब महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने भी प्रदेश सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि कल जो घटना हुई, वह उनके भ्रष्टाचार के कारण है.. चाहे यह सरकार केंद्र की हो या राज्य की, उन्हें भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं आता.. छत्रपति शिवाजी महाराज के विचारों का अपमान करने में वे कभी पीछे नहीं रहे.. कल की घटना महाराष्ट्र के लिए, महाराष्ट्र की जनता के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है.. इस सरकार को कोई माफ नहीं करेगा..

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button