दिनभर की बड़ी खबरें

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है... और भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि हमने नरेंद्र मोदी को साइकोलॉजिकल उड़ा दिया है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस के सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी आज रामबन पहुंचे…. और यहां के गूल इलाके के संगलदान में राहुल ने एक रैली को संबोधित किया…. इस दौरान उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला….. राहुल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आप सबका यहां स्वागत करता हूं…. आपने देखा होगा पूरे देश में बीजेपी आरएसएस के लोग हिंसा, डर फैला रहें हैं…. लड़ाई दो चीजों की ही है…. नफरत और मोहब्बत…. हमने नारा दिया है नफरत के बाजार में मोहब्बत की दूकान खोलेंगे….. नफरत को मोहब्बत से हराया जाता है…. पहले मोदी सीना चौड़ा कर के आते थे और अब ऐसे सिर झुकाकर आते हैं….

2… पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की है…. ये मुलाकात ऐसे वक्त में हो रही है… जब हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर है… जानकारी के मुताबिक, बजरंग पुनिया को विधानसभा का टिकट मिल सकता है…..  इसके अलावा चर्चा है कि विनेश फोगाट भी चुनाव में उतर सकती हैं…. वहीं कयास लगाए जा रहे थे कि विनेश को दादरी विधानसभा से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं….. इन चर्चाओं के बीच वह राहुल गांधी से मिलने पहुंची हैं… आपको बता दें कि 27 अगस्त 2024 को हरियाणा के जींद में एक कार्यक्रम में विनेश फोगाट ने राजनीति में आने को लेकर कहा था कि वह इसे लेकर दबाव में हैं….. हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि वह अपने बुजुर्गों से इस बारे में सलाह-मशविरा करेंगी…. विनेश ने कहा था कि जब उनका मन स्थिर और साफ होगा तब वह सोचेंगी कि आगे क्या करना है….

3… हरियाणा में जल्द विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं….. चुनावों से पहले कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है…. हरियाणा चुनाव साथ लड़ने को लेकर राहुल गांधी के ऑफर पर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कल बड़ा बयान दिया था…. लेकिन आज कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने इस संभावित गठबंधन को लेकर चेताया है… आपको बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा का कहना है कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी से कांग्रेस का गठबंधन नहीं होना चाहिए…. जितनी AAP से दूरी होगी, उतना कांग्रेस के लिए बेहतर होगा…. वहीं हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच संभावित गठबंधन को लेकर AAP के वरिष्ठ नेता सजय सिंह ने कहा कि अगले कुछ दिनों में हरियाणा में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन को लेकर तस्वीर साफ हो जाएगी…. और यह साफ हो जाएगा कि हम राज्य में 90 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे या फिर नौ सीटों पर….

4… वायनाड के भूस्खलन पीड़ितों के लिए कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने बड़ा कदम उठाया है….. राहुल गांधी ने दरियादिली दिखाते हुए अपने एक महीने का वेतन पीड़ितों की मदद के लिए दान दे दिया है…. राहुल गांधी ने एक महीने की सैलरी यानी 2.3 लाख की मदद राशि केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के खाते में दान दी है….. इस बाबत राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी शेयर की. उन्होंने लिखा कि वायनाड में हमारे प्रिय भाइयों और बहनों को विनाशकारी त्रासदी का सामना कर रहा है…. राहुल गांधी ने आगे लिखा कि इस संकट की घड़ी में उन्होंने भारी नुकसान झेला है…. उनको हमारे जैसे लोगों की मदद की सख्त दरकार है…. वायनाड के पीड़ितों को नुकसान से उबरने के लिए हमारे समर्थन की जरूरत है…. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि मैंने प्रभावित लोगों की राहत और पुनर्वास के प्रयासों में मदद के लिए अपने पूरे महीने का वेतन दान कर दिया है….

5… उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मैनपुरी में दिए ‘डीएनए’ वाले बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पलटवार करते हुए कहा है कि…. आरोप लगाने से पहले फुल फॉर्म तो जान लेते….. और अगर जानते भी होते तो बोल नहीं पाते…. दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को सपा के गढ़ करहल विधानसभा क्षेत्र में बरनाहल स्थित इंटर कॉलेज में आयोजित जनसभा में बोले थे… कि गुंडई और अत्याचार सपा के डीएनए में है…. कन्नौज का नवाब सिंह यादव इनका चेहरा है…. भाजपा की सरकार में प्रदेश निवेश का हब बन रहा है…. हम युवाओं को रोजगार दे रहे हैं…. 2017 से पहले ऐसा नहीं होता था…

6… आप नेता सौरभ भारद्वाज ने राष्ट्रपति मुर्मू द्वारा दिल्ली एलजी को सशक्त बनाने की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि वह डॉक्टरों की भर्ती…. और अस्पताल में पद सृजित करने जैसी जिम्मेदारियों की उपेक्षा कर रहे हैं…. जबकि व्यक्तिगत लाभ के लिए अधिक शक्तियां प्राप्त कर रहे हैं…. भारद्वाज ने एलजी पर शक्तियों का दुरुपयोग करने….. अपनी छवि को बढ़ावा देने के लिए एक सोशल मीडिया कंपनी को काम पर रखने और निर्वाचित सरकार से शक्तियां छीनने का आरोप लगाया… और उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार और भाजपा का लक्ष्य चुनी हुई सरकार को दरकिनार कर उपराज्यपाल के माध्यम से दिल्ली को नियंत्रित करना है…. क्योंकि वे चुनाव नहीं जीत सकते…. लेकिन उन्होंने कसम खाई कि ऐसा नहीं होगा….

7… पश्चिम बंगाल विधानसभा में पास हुए ‘अपराजिता बिल’ (एंटी रेप) का कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने स्वागत किया है…. और जीतू पटवारी ने कहा कि इस तरह के अपराधों का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए…. भाजपा सरकार को भी इस तरह के कठोर नियम बनाने चाहिए… मध्य प्रदेश में रेप के मामले सबसे ज्यादा होते हैं…. इसलिए शिवराज सिंह चौहान का इन मामलों पर टिप्पणी करना ठीक नहीं है…. वो अभी तक इस मसले पर कुछ नहीं कर पाये हैं…

8… कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा… और कहा कि भारतीय जनता पार्टी का असली चेहरा, अपराधियों को बचाना…. क्योंकि आरोपियों के नाम पर हिन्दू-मुसलमान और विषयांतर करना उसका काम है…. बीजेपी डीएनए टेस्ट अयोध्या में क्यों नहीं करा रही…. क्योंकि वहां पर इनके झूठ पकड़ा जायेगा….. बीजेपी की सरकार पिछले आठ सालों से उत्तर प्रदेश में और पिछले दस सालों से देश में है…. मैनपुरी के विकास किसी ओर से नहीं, बल्कि आप से ही पूछा जायेगा…. क्योंकि उत्तर प्रदेश के सारे जिलों के विकास के लिए अगर कोई जिम्मेदार है…. तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button