दिनभर की बड़ी खबरें

कोलकाता के बाद उज्जैन में हुई बलात्कार की घटना पर मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में जंगलराज है... उज्जैन रेप कांड पर PM मोदी चुप क्यों हैं...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने संजौली में एक मस्जिद के कथित अवैध निर्माण के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन पर कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है…. और सभी की भावनाओं का सम्मान किया जाता है…. लेकिन हमें कानून के मुताबिक, अपना काम करना होगा….. मैंने अधिकारियों को शांति बनाए रखने के निर्देश भी दिए हैं…. और कानून के आधार पर जो भी कार्रवाई करनी होगी…. हम करेंगे…. जो भी वैध या अवैध है, उस पर अदालत फैसला करेगी….. लेकिन हमारी जिम्मेदारी समुदायों के बीच शांति बनाए रखना है…. मुझे खुशी है कि माहौल खराब करने की कोई कोशिश नहीं की गई….. मैंने सिविल सोसाइटी के सभी लोगों से बात की है…. हिमाचल में शांति और सद्भाव बना रहेगा…..

2… देश में महिलाओं के साथ आए दिन बलात्कार की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं…. कोलकाता के बाद उज्जैन में हुई बलात्कार की घटना पर मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बलात्कार…. और हत्या की घटना के खिलाफ भाजपा पूरे देश में विरोध प्रदर्शन कर रही है….. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्वाचन क्षेत्र में एक महिला के साथ बलात्कार किया गया….. इस पर मुख्यमंत्री मोहन यादव, केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रधानमंत्री मोदी चुप क्यों हैं…. पटवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश में ‘जंगल राज’ है…. मध्य प्रदेश में कोई भी सुरक्षित नहीं है….

3… अपर्णा यादव के भाजपा से नाराजगी की खबरों के बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इशारों-इशारों में भाजपा पर निशाना साधते हुए अपर्णा का समर्थन किया है…. हालांकि, अखिलेश ने साफतौर पर कुछ नहीं कहा…. कि सपा प्रमुख ने सोशल मीडिया पर लिखा कि 46 में 56 का हास्यास्पद… और अपुष्ट दावा करने वाले, ऊपर से लेकर नीचे तक सभी प्रमुख पदों पर ‘100 में 100’ अपने ही लोग बैठाए हुए हैं….. क्या वो अपने से इतर ‘औरों’ को इन पदों के लिए योग्य नहीं समझते हैं…. या फिर सिर पर लटकी हुई दिल्ली की तलवार की वजह से किसी को विश्वास योग्य नहीं समझते हैं….. अखिलेश ने लिखा कि भाजपा अंदरूनी अविश्वास का शिकार है….. पदस्थापना, कार्रवाई, निर्णय और आदेश का आधार न्याय होना चाहिए, जाति नहीं…..

4… कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में वित्तीय अनियमितता के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की याचिका को खारिज कर दिया है…. डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के मामले के बीच ही मेडिकल कॉलेज में वित्तीय अनियमितता के गंभीर आरोप लगे….. इन आरोपों के केंद्र में आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष थे….. कोलकाता हाईकोर्ट ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में वित्तीय अनियमितता के मामले की जांच को सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया था….. हाईकोर्ट के इस आदेश को संदीप घोष ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी….. हालांकि, अब सुप्रीम कोर्ट ने संदीप घोष की याचिका यह कहकर खारिज कर दी कि उन्हें पक्षकार बनने का अधिकार नहीं है….. वित्तीय अनियमितता के मामले में ईडी ने आज संदीप घोष के कोलकाता और हावड़ा स्थित ठिकानों पर छापेमारी की….. संदीप घोष फिलहाल सीबीआई की हिरासत में हैं….

5… कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने मध्य प्रदेश में बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर कहा है कि यहां जंगल राज चल रहा है… और उन्होने कहा कि रोजाना रेप की वारदात बढ़ रही है…. महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है… और उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र में हुई रेप की वारदात को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इस घटना पर बीजेपी के बड़े नेता और प्रधानमंत्री सहित गृहमंत्री क्यों चुप है….

6… समाजवादी पार्टी नेता आशुतोष वर्मा ने अखिलेश यादव और योगी आदित्यनाथ के बीच बुलडोजर को लेकर चल रहे शब्दों के बाण पर कहा है कि… स्थितिया खराब नहीं हैं…. लेकिन मुख्यमंत्री योगी को अपनी भाषा पर संयम रखना चाहिए क्योंकि वह एक सवैंधानिक पद पर बैठे हैं…. और उन्होने कहा कि बुलडोजर शब्द सही होता तो न्यायलय से पूछना चाहिए कि उसने इतनी कठोर टिप्पणी क्यों की…. साथ ही उन्होंने कहा कि ये देश सविंधान से चलेगा ना कि बुलडोजर से चलेगा….

7… जेडीयू नेता नीरज कुमार ने आरजी मेडिकल कॉलेज, अस्पताल बलात्कार और हत्या मामले पर पश्चिम बंगाल की टीएमसी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कलकत्ता में हुई दुःखद घटना से मानवता शर्मसार हुई…. लेकिन पश्चिम बंगाल में टीएमसी राजनीति का एजेंडा तय करने में लग गई है…. अगर पीड़िता की माँ ने कोई मन्तव्य दिया है… तो इसको गंभीरता से लेने की जरूरत है…. ऐसे मामले का सीबीआई अनुसंधान कर रहा है…. लेकिन महत्वपूर्ण पक्ष ये है कि राज्य की महिला मुख्यमंत्री रहते हुए महिलाओं के साथ इतना बड़ा जघंय अपराध हो…. और उस पर राजनीति का एजेंडा तैयार किया जाए…. ये पीड़ाजनक और दुखदाई है…

8… कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री पद पर पदस्थ व्यक्ति लोगों की जात को सदन में बताए…. सदभावना और बुलेट ट्रेन चलाने की बात करें….. किसी को भेड़िया कहें और इसके अलावा तमाम आरोप लगाए, ये कतई उचित नही…. अखिलेश यादव जी न सिर्फ जबाव दिया है और कहा है कुछ नहीं है….. मुख्यमंत्री जी को चाहिए कि मर्यादाओं में रहें….. क्योंकि वो जिम्मेवार शख्स हैं…. वो किसी धर्म, जाति और मज़हब के मुख्यमंत्री नहीं हैं…. वो सबके मुख्यमंत्री हैं…. जब मुख्यमंत्री सदन में जाति और धर्म के खिलाफ बात करते हैं, तो दिल छल्नी हो जाता है… और लगता है कि क्या संविधान को सदन में ही तोड़-मरोड़कर खत्म कर देगें….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button