यूपी 7 बजे तक की बड़ी खबरें

समाजवादी पार्टी सुल्तानपुर में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए मंगेश यादव के खिलाफ सड़क से सदन तक संघर्ष करेगी...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः समाजवादी पार्टी सुल्तानपुर में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए मंगेश यादव के खिलाफ सड़क से सदन तक संघर्ष करेगी… सपा का आरोप है कि पुलिस ने घर से उठाकर उसे मुठभेड़ में मार दिया था…. और उन्होंने कहा कि हमने इस मामले में पुलिस वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी… पर पुलिस ने इसे स्वीकार नहीं किया…

2… हरियाणा चुनाव में सपा अपने प्रत्याशी उतारेगी या फिर कांग्रेस उसे कुछ सीटें देगी इन कयासों के बीच अखिलेश यादव ने हरियाणा चुनाव को लेकर एक ट्वीट किया है…. इस ट्वीट से इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि…. सपा संभवतः यहां से अपने प्रत्याशी न उतारे…

3… अयोध्या में एक बार फिर से एक दलित बच्ची के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया गया है…. बताया जा रहा है कि लड़की के साथ पहले मुस्लिम युवक ने हिंदू नाम बताकर दोस्ती की… और फिर उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया…. आरोपी ने लज़की के परिजनों को भी जान से मारने की धमकी दी है… पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है….

4… मरीज के बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर जिला मुख्यालय में स्थित एम्स का विवादों से नाता नहीं टूट रहा है….. पटना एम्स के निदेशक डॉ. जीके को यहां का दायित्व सौंपा गया था…. आरोप है कि उन्होंने अपने बेटे को ओबीसी कोटे में पीजी कोर्स के लिए दाखिला दिलवा दिया…. लेकिन जैसे ही मामला सोशल मीडिया पर तूल पकड़ने लगा तो उन्होंने आनन-फानन में बेटे का प्रवेश रद्द करवा दिया….

5… भाजपा नेता और सांसद अरुण गोविल ने कहा की कोलकाता के आरजीकर अस्पताल में जो रेप की घटना हुई है…. उसके दोषियों को कठोरतम सजा मिलनी चाहिए…. और उन्हे ऐसी सजा मिलनी चाहिए जो समाज में मिसाल कायम कर सके…. ऐसे लोग अर्धविक्षिप्त होते हैं, कठोर सजा ही इनका इलाज है…

6… उत्तर प्रदेश के बहराइच में छोड़े गए भेड़ियों को पकड़ने… और निष्क्रिय करने के लिए वन विभाग द्वारा ‘ऑपरेशन भेड़िया’ चल रहा है….. बहराइच वन प्रभाग के बहराइच रेंज में महसी तहसील के अंतर्गत 25-30 गांवों में हाल ही में भेड़ियों के हमलों के मद्देनजर, वरिष्ठ अधिकारियों ने नियंत्रण…. और शमन के उपाय तेज कर दिए हैं… अब तक 4 भेड़िये पकड़े जा चुके हैं….

7… समाजवादी पार्टी नेता आशुतोष वर्मा ने अखिलेश यादव और योगी आदित्यनाथ के बीच बुलडोजर को लेकर चल रहे शब्दों के बाण पर कहा है कि… स्थितिया खराब नहीं हैं… लेकिन मुख्यमंत्री योगी को अपनी भाषा पर संयम रखना चाहिए क्योंकि वह एक सवैंधानिक पद पर बैठे हैं….

8… कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री पद पर पदस्थ व्यक्ति लोगों की जात को सदन में बताए…. सदभावना और बुलेट ट्रेन चलाने की बात करें…. किसी को भेड़िया कहें और इसके अलावा तमाम आरोप लगाए, ये कतई उचित नहीं…

9… सुल्तानपुर डकैती कांड के आरोपी मंगेश यादव के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद मामले पर जमकर राजनीति हो रही है…. वहीं अब मामले की शिकायत राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में की गई है…. बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता गजेंद्र सिंह यादव ने इसकी शिकायत राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में की है….

10… भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सराफा डकैती कांड के बदमाश मंगेश यादव के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के मामले में पुलिस को क्लीनचिट दी…. बता दें कि शुक्रवार को जिले में पार्टी की सदस्यता अभियान में हिस्सा लेने आए प्रदेश अध्यक्ष ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बयान पर करारा प्रहार किया….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button