दिनभर की बड़ी खबरें

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी केरल की वायनाड लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरी हैं....

4 पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी केरल की वायनाड लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरी हैं…… 2024 में रायबरेली और वायनाड सीट से जीत दर्ज करने के बाद राहुल गांधी ने वायनाड सीट छोड़ दी थी….. जिसके बाद अब प्रियंका गांधी वायनाड के जरिए दक्षिण भारत से अपनी चुनावी पारी का आगाज कर रही हैं…. प्रियंका का मुकाबला वायनाड में बीजेपी की नव्या हरिदास… और लेफ्ट के सत्यन मोकेरी से है…. कांग्रेस के लिए भले ही यह सीट सुरक्षित मानी जाती हो…. लेकिन लेफ्ट और बीजेपी जिस तरह से तानाबाना बुना है…. उसके चलते लड़ाई दिलचस्प हो गई है…. प्रियंका गांधी राजनीति में 1999 से सक्रिय हैं…. लेकिन औपचारिक रूप से सियासी लॉन्चिंग 2019 के चुनाव से पहले हुई थी…. अब केरल की वायनाड लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी अपना चुनावी डेब्यू करने जा रही हैं….

2… सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के जन्मदिन पर पर लखनऊ में कई पोस्टर लगा गए हैं… वैसे भी सपा अपने पोस्टर की वजह से अक्सर चर्चा में रहती है…. वहीं अब अखिलेश यादव के जन्मदिन पर सपा कार्यालय के बाहर जो पोस्टर लगवाया है….  उसमें लिखा है कि 24 में बरसा जनता का आशीष, दीवारों पर लिखा है, कौन होगा सत्ताईस का सत्ताधीश…. सपा ने जयराम पांडे के इस पोस्टर की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है….. वहीं इस पोस्टर में अखिलेश यादव को संस्कृत में शुभकामनाएं दी गई हैं… बता दें इससे पहले लोकसभा चुनाव में सपा के शानदार प्रदर्शन के बाद अखिलेश यादव के लिए पार्टी दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर भी सुर्खियों में आए थे…. वहीं उन पोस्टरों में सपा अध्यक्ष को देश का भावी प्रधानमंत्री बताया गया था….

3… गिरिराज सिंह ने सीमांचल में ‘हिंदू स्वाभिमान यात्रा’ निकाली थी… यात्रा तो समाप्त हो गयी लेकिन राजनीति नहीं…. आपको बता दें की इस यात्रा को लेकर आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने तीखी प्रतिक्रिया दी है…. लालू ने गिरिराज पर आरोप लगाया कि वो इस तरह की बातें करने के आदी हैं…. एनडीए राज और नीतीश के राज में कोई फर्क नहीं है…. लालू ने कहा कि उनके रहते कोई भी दंगा-फसाद नहीं करा सकता…. क्योंकि हिंदू और मुस्लिम सब एक हैं…. और उन्होंने बिहार में हो रही घटनाओं के लिए नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराया…. दरअसल आपको बता दे की इस दौरान गिरिराज ने मुस्लिम बहुल्य जिलों में जाकर हिंदुओं से एकजुट होने की अपील की….. और साथ ही अररिया से बीजेपी सांसद प्रदीप कुमार सिंह का एक बयान भी विवादों में घिर गया…. प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि अगर अररिया में रहना है तो हिंदू बनना होगा…. वहीं इस बयान पर काफी हंगामा हुआ….. जिसके बाद लगातार सबकी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है….

4… महाराष्ट्र चुनाव के बीच में चाचा शरद पवार अपने भतीजे अजित पवार को बड़ा झटका दे सकते हैं….. एनसीपी (शरदचंद्र पवार) ने पिछले दो अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर चुनाव चिन्ह घड़ी के इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग की थी….. कोर्ट ने उनकी याचिका स्वीकार कर ली है…. वहीं अब इस मामले में 24 अक्टूबर को सुनवाई होगी…. महाराष्ट्र में 20 नवंबर को एक ही चरण में मतदान होगा…. अगर वोटिंग से पहले कोर्ट शरद पवार के पक्ष में फैसला देगा तो अजित पवार की मुश्किल बढ़ सकती है…. बता दें की 25 सितंबर को शरद पवार ने याचिका लगाई…. इस याचिका में विधानसभा चुनाव के दौरान ‘घड़ी’ चुनाव चिन्ह के इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग की गई…..

5… बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद देश में एक बार फिर लॉरेंस बिश्नोई का नाम चर्चा में है….. इस बीच कांग्रेस नेता और रायबरेली सांसद राहुल गांधी को फेसबुक पर जान से मारने की धमकी दी गई है….. सोशल मीडिया पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की फोटो के साथ धमकी दी गई है…. जिसको लेकर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने इसे लेकर वाराणसी के सिगरा थाने में शिकायत दर्जा कराई है….. एनएसयूआई ने सोशल मीडिया यूजर के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज करने की मांग की है….. इस पोस्ट में राहुल गांधी के साथ-साथ इसी पोस्ट में राहुल गांधी के साथ-साथ एआईएमआई प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के लिए भी ऐसी बात कही गई है….. एनएसयूआई से पूर्वी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ऋषभ पांडे ने कहा कि बुद्धादित्य मोहंती नामक एक यूजर ने सोशल मीडिया पर वायनाड के सांसद राहुल गांधी को लेकर एक पोस्ट किया गया है…..

6… कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बेंगलुरु में निर्माणाधीन इमारत ढहने को ‘दुखद’ घटना बताया…. और उन्होंने यह भी कहा कि इन निर्माणों को रोका जाएगा जो बिना किसी उचित लाइसेंस के चल रहे हैं…. वहीं यह बहुत दुखद घटना है…. मुझे इसके लिए बहुत खेद है… मैंने बिना किसी उचित लाइसेंस के जहां भी रचनात्मक कार्य हो रहा है…. उसका निरीक्षण किया है…. उचित योजना अनुमोदन के साथ, उन सभी चीजों को रोक दिया जाएगा…. मैं दिशानिर्देश लाने के लिए आ रहा हूं कि लाइसेंस लेने वालों सहित सभी के पास अपनी इमारत का अच्छी तरह से प्रमाणित अधिभोग प्रमाणपत्र होना चाहिए…. अन्यथा कार्रवाई की जाएगी….

7… कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का समर्थन करते हुए कहा कि भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह ने जैसे ही एफआईआर दर्ज कराई…. उससे स्पष्ट हो गया है कि बीजेपी के तंत्र, यंत्र और मंत्र ने ही बहराइच में हिंसा करवाई…. और ये सरकार प्रायोजित हिंसा थी….. क्योंकि बगैर सरकारी सरंक्षण या समर्थन के ये संभव नहीं थी…. वहीं प्रियंका गांधी के वायनाड लोकसभा उपचुनाव में उम्मीदवार घोषित किये जाने पर सुरेन्द्र राजपूत ने बधाई देते हुए कहा कि जो अवाज महिलाओं के लिए सड़कों पर गूंजती थी…. अब वो आवाज संसद में गूंजेगी….

8… ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक ने आत्मकथा ‘विटनेस’ में कुछ ऐसे सवाल उठाए हैं…. जिन्हें लेकर हंगामा मच गया है…. साथ ही किताब को लेकर हो रहे सवाल जवाब के बीच साक्षी मालिक ने एक साक्षात्कार में दावा किया कि बबीता कुश्ती महासंघ की अध्यक्ष बनना चाहती हैं…. तब से राजनितिक सरगर्मिया भी तेज़ हो गयी थी…. उनके इस दावे पर अब बबीता फोगाट की भी प्रतिक्रिया सामने आयी है…. बबीता फोगाट ने साक्षी मलिक के आरोपों पर पलटवार करते हुए सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट किया… और पर लिखा कि खुद के किरदार से जगमगाओ…. उधार की रोशनी कब तक चलेगी….. किसी को विधानसभा मिला किसी को मिला पद, दीदी तुमको कुछ न मिला हम समझ सकते है तुम्हारा दर्द…. किताब बेचने के चक्कर में अपना ईमान बेच गई….

 

 

Related Articles

Back to top button