03 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: आज 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पटना के गांधी मैदान में सीएम नीतीश कुमार ने ध्वजारोहण किया। जिसके बाद उन्होंने अपना संबोधन दिया। अपने संबोधन में उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले 12 लाख युवाओं का नौकरी देने का वादा किया। नीतीश कुमार ने कहा कि अलग-अलग क्षेत्रों में बिहार में 24 लाख लोगों को रोजगार दिया जा चुका है। इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने तेजस्वी यादव पर भी जोरदार निशाना साधा।

2 कांग्रेस पार्टी की नेता अमृता धवन ने पश्चिम बंगाल में कोलकाता के आर जी कर मेडिकल काॅलेज और हाॅस्पिटल में महिला डाॅक्टर के साथ घटित अमानवीय कृत्य की निंदा की है। और उन्होंने कहा कि महिलाओं के साथ होने वाली ऐसी घटनाएं बिलकुल भी स्वीकार्य नहीं है, फिर चाहे ये देश के किसी कोने में हों।

3 आज पूरे देश में 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा फहराया गया। वहीं इस मौके पर पंजाब के फरीदकोट में स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों ने जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। परिजनों ने कहा कि समारोह में उनसे पानी तक भी नहीं पूछा गया। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा दिए सम्मान को भी लौटा दिया।

4 असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने एक बार फिर राज्य में हिंदुओं की आबादी को लेकर चिंता जाहिर की है। दरअसल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उन्होंने कहा कि असम का भविष्य हमारे लिए सुरक्षित नहीं है। हिंदू-मुस्लिम जनसंख्या का संतुलन तेजी से समाप्त हो रहा है। सीएम सरमा ने ये भी कहा कि हम 12 से 13 जिलों में अल्पसंख्यक बन गए हैं।

5 आज 78वां स्वतंत्रता दिवस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और देश वासियों से अपील की कि हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने जो देश के लिए बलिदान दिया है आज के दिन हम उनके बलिदान को सफल बनायें उन्हें याद करें और संकल्प लें कि हम भारत को विकिसत भारत बनाने में पूरा योगदान देंगें। हम देश के सपने को साकार करेंगें इसके लिए हम सबको कर्तव्य पथ की ओर बढते हुए अपने दायित्वो को निभाना चाहिए।

6 राजधानी दिल्ल में 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इस बार सीएम अरविंद केजरीवाल की जगह मंत्री कैलाश गहलोत ने तिरंगा फहराया. इस दौरान दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा, “अरविंद केजरीवाल आधुनिक स्वतंत्रता सेनानी हैं.” उन्होंने दिल्ली के लोगों को 78वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देशवासियों को आजादी दिलाने के लिए जिन्होंने कुर्बानी दी, उन्हें नमन. बॉर्डर पर देश की रक्षा करने वाले को भी नमन. वहीं बता दें कि इस मौके पर कैबिनेट मंत्री आतिशी, गोपाल राय, भारद्वाज और इमरान हुसैन भी मौजूद थे.

7 ओलंपिक मैच में महज 100 ग्राम वजन ज्यादा होने से अयोग्य घोषित हुईं रेसलर विनेश फोगाट की सीएएस ने याचिका खारिज कर दी। इस पर उनके चाचा और ताऊ महावीर फोगाट का रिएक्शन सामने आया है। उन्होंने कहा कि उम्मीद नहीं थी ऐसा फैसला आएगा अब कोई गुंजाइश नहीं रही। साथ ही उन्होंने कहा कि विनेश 17 तारीख को एयरपोर्ट आएगी यहां हम उसका एक गोल्ड मेडल विजेता की तरह स्वागत करेंगे।

8 RSS प्रमुख मोहन भागवत ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमलों को लेकर चिंता जाहिर की है। साथ ही उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया भी दी है। भागवत ने कहा कि पड़ोसी देश में काफी हिंसा हो रही है और वहां रहने वाले हिंदुओं को बिना किसी कारण के इसका सामना करना पड़ रहा है। भागवत ने कहा कि वहां रहने वाले हिंदुओं को अकारण हिंसा का सामना करना पड़ रहा है और यह सुनिश्चित करना हमारे देश की जिम्मेदारी है कि उन्हें किसी भी तरह के अन्याय और अत्याचार का सामना न करना पड़े।

9- 78वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने परेड ग्राउंड में आयोजित समारोह के दौरान जनता को शुभकामनाएं दी। इस मौके पर उन्होंने कई विकास परियोजनाओं की चर्चा की।

10- बिहार-झारखंड के श्रद्धालुओं को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि अजगैवीनाथ से लेकर देवघर तक नई रेल लाइन बिछाई जाएगी। इसको लेकर बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने रेल मंत्री से मुलाकात की। सम्राट ने कहा 290 करोड़ की लागत से अजगैवीनाथ -देवघर नई रेल बनने से श्रावणी मेला में जाने वाले हजारों श्रद्धालुओं को लाभ होगा। रेल मंत्री ने उप मुख्यमंत्री की मांग पर शीघ्र पहल करने का भरोसा दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button