03 बजे तक की बड़ी खबरें

1 बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री अशोक चौधरी की ओर से भूमिहार जाति के बारे में की गई एक टिप्पणी से जदयू में घमासान है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता एवं पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने इसके लिए चौधरी के विरूद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की मांग की है। अशोक चौधरी ने कहा था कि जहानाबाद में लोकसभा चुनाव में भूमिहारों के बड़े हिस्से ने जदयू को वोट नहीं किया।

2 केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने इंडिया गठबंधन पर फिर से हमला बोला है। बेगूसराय में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बड़ा बयान दे दिया है। गिरिराज सिंह ने कहा कि तेजस्वी यादव, अखिलेश यादव ओर राहुल गांधी मुस्लिम वोट बैंक के ठेकेदार हैं। इनकी सरकार आई तो बिहार और उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को छुट्टी का दिन घोषित कर देंगे।

3 आज से भारत के सर्वोच्च न्यायालय का जिला न्यायपालिका का छह सत्रों वाला दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन शुरू हुआ। इसके उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए। वहीं इस मौके पर उन्होंने टिकट और सिक्के का अनावरण किया। महिलाओं खिलाफ अपराध और बच्चों की सुरक्षा पर भी उन्होंने प्रतिक्रिया दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामलों में जितनी तेजी से न्याय मिलेगा, उतनी जल्दी आधी आबादी को सुरक्षा का भरोसा मिलेगा।

4 झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल चंपई सोरेन के बाद अब लोबिन हेम्ब्रम ने भाजपा का हाथ थाम लिया है। बता दें, हाल ही में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने विधायक लोबिन हेम्ब्रम को छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया था। जिसके बाद आज उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया है।

5 हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में तैयारियां तेज कर दी गई हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री पद के लिए दिग्गजों की दावेदारी कांग्रेस के लिए सिरदर्द बना हुआ है। वरिष्ठ नेताओं को संदेश दे दिया गया है कि मुख्यमंत्री के चेहरे का एलान चुनाव के बाद होगा। वहीं कांग्रेस अपने सांसदो को भी विधानसभा चुनाव में उतारने के मूड में नहीं है क्योंकि पार्टी लोकसभा में अपने सदस्यों की संख्या कम नहीं होने देना चाहती है।

6 पहलवान विनेश फोगाट शंभू बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन स्थल पर पहुंचीं, जहां आंदोलन को 200 दिन पूरे हो गए हैं। उन्होंने कहा, “200 दिन हो गए हैं जब से वे यहां बैठे हैं। यह देखकर दुख होता है। वे सभी इस देश के नागरिक हैं। किसान देश को चलाते हैं। उनके बिना कुछ भी संभव नहीं है, एथलीट भी नहीं अगर वे हमें खाना नहीं खिलाएंगे, तो हम प्रतिस्पर्धा नहीं कर पाएंगे। कई बार हम असहाय होते हैं और कुछ नहीं कर पाते हैं, हम इतने बड़े स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन हम अपने परिवार के लिए कुछ नहीं कर पाते हैं, भले ही हम उन्हें दुखी देखते हों।

7 कांग्रेस नेता उदित राज ने शिरोमणि अकाली दल द्वारा भाजपा नेता और अभिनेत्री कंगना रनौत की आने वाली फिल्म इमरजेंसी को लेकर सीबीएफसी को कानूनी नोटिस भेजे जाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अकाली दल ने मांग की है इससे पता चलता है कि उनके पास कुछ न कुछ ऐसे तथ्य होंगे। इसलिए फिल्म पर सवाल उठाए जा रहे हैं। लेकिन जब तक फिल्म के बारे में पता न हो कि फिल्म है क्या, तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता।

8 बिहार का सियासी इन दिनों हाई चल रहा है। ऐसे में जेडीयू नेता नीरज कुमार ने बिहार की राजनीति को लेकर चल रहे घमासान पर कहा कि लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद माननीय तेजस्वी यादव राजनीति के कोविड के शिकार हो गए थे। विधानसभा के सत्र में भी शामिल नहीं हुए। जाति सर्वे कराके नीतीश कुमार जी ने दिखा दिया कि जो गै़र भाजपा शासित प्रदेश हैं वहां आप राजनैतिक पुरूषार्थ का प्रदर्शन करिए।

9 मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति ढहने की घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी के बयान पर कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने पलटवार किया। पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि प्रधानमंत्री की माफी मांगना अपनी जगह है, अच्छी बात है कि उन्होंने माफी मांगी। माफी में भी उन्होंने राजनीति करने की कोशिश की है। शिवाजी महाराज की मूर्ति के निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार किया गया है।

10 कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने माफी आसमान की ओर सिर उठाकर मांगी है, जिससे उनके अहंकार का पता चलता है। यह उनकी चुनावी माफी है। उन्होंने कहा कि अगर सच में माफी मांगनी है तो भ्रष्टाचारियों को जेल भेजें और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को बर्खास्त करें। तभी लगेगा कि आप सच में माफी मांग रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button