1 बजे तक की बड़ी खबरें

शिवसेना-यूबीटी के सांसद संजय राउत को मानहानि के केस में जमानत मिल गई.... लेकिन विरोधी उनपर जमकर हमले कर रहे हैं....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः शिवसेना-यूबीटी के सांसद संजय राउत को मानहानि के केस में जमानत मिल गई…. लेकिन विरोधी उनपर जमकर हमले कर रहे हैं…. एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना के नेता संजय निरुपम ने कहा कि अगर संजय राउत जेल जाने से बचना चाहते हैं…. तो उन्हें झूठ बोलना बंद करना होगा…. क्योंकि वह रोज झूठ बोलते हैं….

2… महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पुलिस ने जिले में दो अलग-अलग मामलों में आठ बांग्लादेशी महिलाओं को अवैध तरीके से भारत में रहने के मामले में गिरफ्तार किया है…. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी है…. वहीं इनमें से सात महिलाओं को नवी मुंबई में गिरफ्तार किया गया है….

3… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 1,633 आकांक्षियों ने कांग्रेस को टिकट के वास्ते आवेदन दिए हैं….. जबकि महा विकास आघाडी (एमवीए) के घटक दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (SP) को ऐसे 1,338 आवेदन मिले हैं…. महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों के लिए नवंबर में चुनाव होने की संभावना है…. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस को विदर्भ से 485 आवेदन…. मराठावाड़ा से 325, पश्चिमी महाराष्ट्र से 303, मुंबई से 256, उत्तर महाराष्ट्र से 141 और कोंकण से 123 आवेदन प्राप्त हुए हैं….

4… बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि बीजेपी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में विकास… और संगठन के कार्य को जनता के बीच लेकर जाएगी…. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमारा उत्साह कम नहीं हुआ है….. लोकसभा चुनाव में हमें दो लाख कम वोट मिले….. लोकसभा चुनाव के समय महाराष्ट्र में बीजेपी 12 सीटों पर सिर्फ 50 हजार वोटों से हारी है…. हम हार मानते हैं…. हार तो हार होती है….

5… महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता छगन भुजबल की तबीयत अचानक बिगड़ गई…. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है…. शिंदे सरकार में मंत्री भुजबल पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पुणे गए थे…. छगन भुजबल के दफ्तर से मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें विशेष विमान से पुणे से मुंबई लाया गया….. जिसके बाद भुजबल को बॉम्बे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया….

6… महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि पार्टी उन्हें जो भी जिम्मदेरी देगी…. वो उसे निभाएंगे…. दरअसल, उनसे सवाल किया गया कि अगर उन्हें केंद्र में मंत्री बनाए जाने की पेशकश की जाएगी तो उनका रुख क्या होगा…. इस पर फडणवीस ने कहा कि मैं मुंगेरीलाल के हसीन सपने नहीं देखता….. वास्तविकता में जीने वाला व्यक्ति हूं…. जब जहां बुलाया जाएगा चला जाउंगा….

7… बांग्लादेश की एक पोर्न अभिनेत्री को महाराष्ट्र में गिरफ्तार किया गया है…. यहां की ठाणे क्राइम ब्रांच ने रिया उर्फ आरोही को उनके पूरे परिवार के साथ गिरफ्तार किया है…. रिया एक बांग्लादेशी पोर्न स्टार हैं… और महाराष्ट्र में हिंदू बनकर अपने परिवार के साथ रह रही थी…. पोर्न और सी ग्रेड स्टार रिया बर्डे, जिन्हें बन्ना शेख और आरोही बर्डे के नाम से भी इंडस्ट्री में जाना जाता है…. अब वह सलाखों के पीछे हैं… बता दें कि उल्हासनगर में ठाणे क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे गिरफ्तार किया. वहीं इस मामले में उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 465, 468, 479, 34 और 14 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है….

8… महाराष्ट्र के बदलापुर स्कूल में बच्चियों से यौन शोषण के आरोपी अक्षय शिंदे को दफनाने के लिए जगह नहीं मिल रही है….. परिवार अब शव को दफनाने के लिए सुरक्षित जगह की मांग को लेकर…. अपनी वकील के जरिए आज बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करने जा रहा है…. बता दें कि शिंदे परिवार अपने बेटे को ठाणे के अंबरनाथ इलाके में दफन करने के लिए सुरक्षित जगह की मांग कर रहा है…

9… महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कोशिशों में जुटी बीजेपी की मुसीबत मुंबई में कम होने का नाम नहीं ले रही है….. कद्दावर नेता किरीट सोमैया के नाराजगी की खबरों के बीच टिकट के कई दावेदारों ने मोर्चा खोल दिया है…. मुंबई में विधानसभा की कुल 36 सीटें हैं….. जो सरकार बनाने के लिए काफी अहम मानी जाती हैं…. 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं…. जहां बीजेपी गठबंधन का सीधा मुकाबला कांग्रेस गठबंधन से है….

10… एनसीपी (शरदचंद्र पवार) नेता जितेंद्र आव्हाड की पत्नी ऋता आव्हाड ने एक कार्यक्रम के दौर कुछ ऐसा बयान दे दिया….. जिसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है…. वह कार्यक्रम में शिक्षा के महत्व पर बोल रही थीं…. इसी दौरान ऋता ने बच्चों से आंतकी ओसामा बिन लादेन की जीवनी पढ़ने का आग्रह किया…. और अल-कायदा संस्थापक की तुलना पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम से की…. और उन्होने अपने संबोधन में कहा कि ओसामा बिन लादेन मां के पेट से आतंकी पैदा नहीं हुआ था…. बल्कि समाज ने उसे आतंकी बनाया….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button