12 बजे तक की बड़ी खबरें

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद और पूर्व दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ कथित तौर पर मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस आज तीस हजारी कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल करेगी।

4P न्यूज़ नेटवर्क: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद और पूर्व दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ कथित तौर पर मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस आज तीस हजारी कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल करेगी। ऐसे में अब यह माना जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल के पीए और इस केस के मुख्य आरोपी बिभव कुमार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

2 विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या कर दी गई है। दरभंगा जिले के बिरौल स्थित उनके आवास पर मंगलवार सुबह क्षत-विक्षत हालत में उनकी लाश मिली है। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। ऐसे में अब इस मामले को लेकर सियासी पारा हाई है और नेताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है।

3 फरीदकोट से शिरोमणि अकाली दल के विधायक रह चुके और शराब कारोबारी दीप मल्होत्रा के ठिकानों पर ईडी ने रेड डाली है। हालांकि दीप मल्होत्रा यहां नहीं रहते हैं। ईडी की रेड दीप मल्होत्रा के कई ठिकानों पर भी हुई। कुछ समय पहले भी दीप मल्होत्रा के ठिकानों पर कई बार केंद्रीय एजेंसियां जांच कर चुकी हैं।

4 दिल्ली में केदारनाथ मंदिर की प्रतिकृति बनाने को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। तीर्थ पुरोहित समाज साधु-संत व व्यापारियों ने तीसरे दिन भी केदारनाथ मंदिर में प्रदर्शन कर धरना दिया। साथ ही उपजिलाधिकारी के साथ बैठक कर केदारनाथ मंदिर की प्रतिकृति बनाए जाने पर एतराज जताया। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने रुद्रप्रयाग में प्रदेश सरकार का पुतला फूंका।

5 हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू दिल्ली दौरे पर हैं। इस दौरान सीएम सुक्खू भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड से हिमाचल को मिलने वाले 4300 करोड़ रुपये का मामला उठाएंगे। दिल्ली दौरे पर मुख्यमंत्री का गृह मंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी व वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मिलने का भी कार्यक्रम है।

6- 18वीं लोकसभा के गठन के बाद देशभर की निगाहें आगामी बजट सत्र पर हैं। 22 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू हो सकता है। इस बीच, ऐसी खबर है कि संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने 21 जुलाई को सुबह 11 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इसके ठीक अगले दिन से संसद के मानसून सत्र की शुरुआत हो सकती है। मानसून सत्र, 22 जुलाई से 9 अगस्त तक चल सकता है।

7- ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर के बाद अब उसकी मां की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। किसान के सामने बंदूक लहराने के बाद अब मनोरमा खेडकर को अतिक्रमण को लेकर नोटिस जारी हुआ था, जिसपर कार्रवाई होने की बात कही गई है। दरअसल, 12 जुलाई को मनोरमा खेडकर को उनके आवास के बाहर अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस जारी हुआ था और उनसे जवाब मांगा गया था।

8- जम्मू के डोडा में हुए आतंकवादी हमले को लेकर भारत सरकार सख्ती के मूड में है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस हमले के बाद सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी से फोन पर बात की. उन्होंने सेना प्रमुख को आतंकी घटनाओं को लेकर सख्ती से पेश आने के निर्देश दिए.

9- हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी दलों की गतिविधियां तेज हो गई हैं. राज्य में इस वर्ष के अंत में होने वाले चुनाव से पहले कांग्रेस ने ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान शुरू किया. रोहतक के सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में अभियान की शुरुआत की गई. विपक्षी दल ने कहा कि अभियान के तहत वह बेरोजगारी और कानून-व्यवस्था सहित अलग-अलग मोर्चों पर सत्तारूढ़ बीजेपी को निशाना बनाएगी.

10- लोकसभा चुनाव 2024 में बड़ी जीत हासिल करने के बाद महा विकास अघाड़ी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस चुकी है. महाविकास अघाड़ी दावा कर रही है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के सीट आवंटन पर हमारे बीच कोई मतभेद नहीं है. ऐसे में खबर है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शरदचंद्र पवार ने नागपुर और विदर्भ में आगामी विधानसभा के लिए अधिक सीटों की मांग की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button