12 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने बड़ फैसला लिया है. सीएम ने आदेश जारी किया है कि अब स्कूलों में गुरु पूर्णिमा मनाई जाएगी. साथ ही गुरु पूर्णिमा के मौके पर दो दिन तक स्कूलों में अलग-अलग कार्यक्रम होंगे. अब सरकार के इस फैसले पर कांग्रेस अपत्ति जताई है. कांग्रेस का कहना है कि यह आदेश एक धर्म विशेष के लिए हैं.

2 सीबीआई ने नीट-यूजी पेपर लीक मामले में एम्स पटना के तीन छात्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जिन छात्रों से पूछताछ की जा रही है उनके बारे में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

3 आईएएस पूजा खेडकर को लेकर इन दिनों चर्चा जोरों पर है ऐसे में अब इस मामले में एक और नया पहलू सामने आया है। पूजा के बाद अब उनके माता-पिता मुश्किलों में घिर गए हैं। उनकी मां मनोरमा खेडकर को पुलिस ने हिरासत में लिया है। दरअसल, उनके खिलाफ एक स्थानीय किसान को धमकी देने का आरोप लगा है। उनके खिलाफ पुणे पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है।

4 विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में एकनाथ शिंदे सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी खजाना खोल दिया है. प्रदेश सरकार की ओर से लाडली बहना योजना की तर्ज पर बेरोजगार युवकों के लिए ‘लाडला भाई योजना’ शुरू करने की घोषणा की गई है.

5 ‘एक राज्य एक चुनाव’ को लेकर राजस्थान में सियासत गरमा गई है. जहां कांग्रेस भजन लाल सरकार पर आरोप लगा रही है तो वहीं अब केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि हार के डर से कांग्रेस ने टुकड़ों में पंचायत चुनाव कराए थे, लेकिन इसके बाद भी प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को पूरी तरह से नकारा.

6 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक होगी। बैठक में चारधाम यात्रा के सुगम व सुरक्षित संचालन के लिए उत्तराखंड धर्मस्व तीर्थांटन परिषद का प्रस्ताव आ सकता है। इसके लिए गठित उच्चस्तरीय समिति ने मुख्यमंत्री को अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी।

7 मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस में आपसी सामंजस्य नहीं दिख रहा है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रदेश कांग्रेस ऑफिस में महिला कांग्रेस की बैठक में सिंगरौली की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मधु शर्मा भड़क गईं. उन्होंने महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा को जमकर खरी-खोटी सुनाई.

8 जम्मू कश्मीर में संभावित विधानसभा चुनावों को लेकर विशेष कर जम्मू में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ रही है। भाजपा, कांग्रेस के बाद अब नेशनल कांफ्रेंस ने भी गतिविधियां बढ़ाई है। नेकां ने जम्मू संभाग में जनसंवाद को बढ़ाने के लिए सार्वजनिक सभाओं के आयोजन का सिलसिला 21 जुलाई को नेकां उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के जम्मू के एक दिवसीय दौरे से शुरू कर रही है।

9 जालंधर पश्चिम हलके में हुए उपचुनाव में मिली करारी हार के बाद भारतीय जनता पार्टी को कुछ कद्दावर नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में है। ऐसे में भाजपा जिला प्रधान सुशील शर्मा का कहना है कि भगत चुन्नी लाल के बारे में हाईकमान को मौखिक जानकारी दे दी गई है कि उन्होंने अपने बेटे मोहिंदर भगत को वोट की अपील की है। सुशील शर्मा का कहना है कि पूरा मामला हाईकमान के ध्यान में है।

10 हरियाणा में इन दिनों आगामी चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है ऐसे में जेजेपी के नेता और पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दावा करते हुए कहा है कि वो पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरेंगे. वहीं, राज्यसभा की एक सीट को लेकर भी उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसा है. उन्होंने कहा ’19वें जिले सिरसा की बैठक मजबूती के साथ हुई. अगले 100 दिनों में हम पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरेंगे, सभी कार्य पूरा करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button