12 बजे तक की बड़ी खबरें

1 शिवसेना यूबीटी सांसद संजय राउत ने राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ बहुत बड़ी साजिश हो रही है. उनकी जान को खतरा है. मैं पहले बोल चुका हूं. प्रधानमंत्री और होम मिनिस्टर को राहुल गांधी पर बोलने वाले पर कारवाई करना चाहिए.

2 हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने चुनावी प्रचार-प्रसार तेज कर दिए हैं. ऐसे में नेताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है। इसी बीच कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि हमें जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. हरियाणा में कांग्रेस पार्टी बड़े बहुमत के साथ सरकार बनाने की तरफ चल रही है. लोग बीजेपी से त्रस्त हैं वे कांग्रेस के पक्ष में मतदान करेंगे.

3 महाराष्ट्र में शिवसेना शिंदे गुट के विधायक संजय गायकवाड ने एक बार फिर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ विवादास्पद बयान दिया है. उन्होंने चेतावनी है कि उनके कार्यक्रम में आने वाले किसी भी ‘‘कांग्रेसी कुत्ते को वह दफना देंगे.’’ इससे पहले उन्होंने सांसद राहुल गांधी के आरक्षण वाले बयान पर जीभ काटने वाले को इनाम देने की घोषणा की थी.

4 पंजाब में पंचायत चुनावों की तस्वीर साफ हो गई है। राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया ने पंचायत राज संशोधन बिल को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही पंचायतों में आरक्षण की रोटेशन पॉलिसी खत्म हो गई है। अब ब्लाक स्तर पर आरक्षण होगा। माना जा रहा है कि चुनाव अक्टूबर मध्य में करवाए जा सकते हैं।

5 हरियाणा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। वोटरों को साधने के लिए प्रचार-प्रसार भी जमकर हो रहा है। इसी बीच मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने पानीपत के इसराना विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. ऐसे में जनसभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने दावा किया कि हरियाणा में प्रचंड बहुमत से बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी मजबूती से चुनाव लड़ रही है.

6- 10 साल बाद जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान हो रहा है। आज शाम 6 बजे तक सात जिलों की 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा। वहीं इसी बीच जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में उपायुक्त एवं DM राजेश कुमार शवन ने कहा कि “विस्तृत सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अर्धसैनिक बल की तैनाती की गई है…लोग निडर होकर आएं और अपना मत डालें…कंट्रोल रूम से सब चीजों पर निगरानी की जा रही है।

7 कोलकाता कांड को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। इसी बीच कोलकाता में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म व हत्या के मामले में अपनी ही सरकार के खिलाफ लगातार हमलावर तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुखेंदु शेखर राय ने पार्टी के मुखपत्र जागो बांग्ला के संपादक पद से त्याग-पत्र दे दिया है।

8 मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने शिक्षा विभाग की बैठक की अध्यक्षता करते कहा कि मर्ज स्कूलों के मिड-डे मील कर्मियों की सेवाएं समाप्त नहीं होंगी। उन्हें समीपवर्ती स्कूलों में समायोजित करेंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों में गुणात्मक शिक्षा देने के लिए सरकारी स्कूलों का विलय किया जा रहा है।

9 हरियाणा की जुलाना सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार विनेश फोगाट जमकर प्रचार कर रही हैं। इसी बीच उन्होंने पार्टी चिह्न की तुलना थप्पड़ से की है. साथ ही विनेश फोगाट ने कहा, हाथ का निशान थप्पड़ का काम करेगा, 5 तारीख को ये थप्पड़ दिल्ली में लगेगा जाकर. 10 साल में जो अपमान हमारा हुआ है, उसका बदला लेना है.

10 कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बीजेपी नेताओं की ओर से की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर विपक्ष के नेता लगातार आवाज उठा रहे हैं। इस बीच पार्टी नेता अजय माकन की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा है कि मैं बीजेपी को बता देना चाहता हूं कि जान से मारने की धमकी से हमलोग डरने वाले नहीं हैं. कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता जान देने को तैयार हैं.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button