7 बजे तक की बड़ी खबरें

हरियाणा चुनाव का शोर चरम पर है.... सियासी दल जोर शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं.... ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी यहां पहुंच चुके है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः हरियाणा चुनाव का शोर चरम पर है…. सियासी दल जोर शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं…. ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी यहां पहुंच चुके है… और दमदार प्रचार कर रहे हैं…. बीते रोज रैली के दौरान राहुल गांधी ने डंकी रूट से अमेरिका गए एक हरियाणा के शख्स के बारे में बताया…. इसे लेकर वरिष्ठ पत्रकार विजय विद्रोही ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने अपना एजेंडा साफ कर दिया… और जनता भी भाजपा नहीं…. बल्कि कांग्रेस की ओर देख रही है….

2… हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है…. वैसे-वैसे प्रदेश के सियासी दलों की सरगर्मियां भी तेज हो रही हैं…. इसी बीच छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस के पक्ष में एकतरफा माहौल है….

3… हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश में तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया है…. और उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के आखिरी कुछ दिन बचे हैं…. मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं बीजेपी की तीसरी बार सरकार बनेगी…. हरियाणा में तीसरी बार सरकार का पहला रिकार्ड भारतीय जनता पार्टी के नाम लिखा जाएगा…. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने डंकी का मुद्दा उठाया है… इसको लेकर जब खट्टर ने सवाल किया गया तो…. उन्होंने कहा कि मुद्दा आज का नहीं है… उनके समय से चल रहा है….

4… हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख ज्यों-ज्यों नजदीक आ रही है…. उसी तरह से प्रदेश के सियासी दलों की सरगर्मियां भी तेज हो रही हैं…. चुनावी वादों के साथ बीजेपी- कांग्रेस समेत अन्य दलों के बड़े नेता भी प्रचार प्रसार में जुटे हैं…. इस बीच राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हरियाणा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है….

5… हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होने है…. उससे पहले चुनाव प्रचार अपने चरम पर है…. कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने कालांवाली में चुनाव प्रचार किया… जहां उन्होंने चुनाव प्रचार से दूरी बनाए रखने… और भाजपा में शामिल होने की चर्चाओं के सवाल का जवाब दिया… और विपक्षी दलों पर प्रहार भी किया….

6… हरियाणा में कांग्रेस सत्ता में वापसी के लिए पूरा लगा रही है…. वहीं, कांग्रेस में सीएम पद के पद को लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी जारी है…. इस बीच कांग्रेस की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस में दलित समाज का सीएम हो सकता है…. दलित समाज ये मांग भी है…. समय के मुताबिक बदलाव भी आता है…. राहुल गांधी भी दलित समाज को आगे लाना चाहते हैं…. कांग्रेस के सीएम चेहरे का चयन हाई कमान करेगा….

7… हरियाणा विधानसभा चुनाव में इस बार पांच प्रमुख दल मैदान में हैं…. यह बहुकोणीय मुकाबला इसलिए भी दिलचस्प बना हुआ है…. क्योंकि चुनावी दंगल में कई दिग्गज मैदान में उतरे हैं…. जिनकी सीटें हॉट सीट बन गई हैं…. गढ़ी सांपला किलोई जाट नेताओं में सबसे अहम हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ है…. हरियाणा की आबादी में जाट समुदाय की हिस्सेदारी 25 फीसदी है… और यह देसवाली बेल्ट का केंद्रीय हिस्सा है…. जिसमें रोहतक, झज्जर और सोनीपत जिले शामिल है….

8… हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने शनिवार को कांग्रेस पर जमकर हमला बोला…. और उन्होंने कांग्रेस की घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा करार दिया…. और उन्होंने कहा कि हरियाणा कांग्रेस द्वारा जारी किया गया घोषणा पत्र (मेनिफेस्टो) झूठ का पुलिंदा है….. क्योंकि कांग्रेस ने कभी भी अपने मैनिफेस्टो पर काम नहीं किया है…. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने झूठ की यूनिवर्सिटी बनाई हुई है….

9… हरियाणा के चुनाव काफी नजदीक है, इसी के चलते चंडीगढ़ में कांग्रेस पार्टी ने अपना मेनिफेस्टो लॉन्च किया…. इस मेनिफेस्टो लॉन्च में पार्टी के दो बड़े नेता रणदीप सुरजेवाला… और कुमारी सैलजा नहीं दिखाए दिए… राहुल गांधी की रैली में 2 दिन पहले आपसी एकता का संदेश देने वाली कांग्रेस मेनिफेस्टो लॉन्च के दौरान बिखरी हुई नजर आई….

10… हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस ने आक्रामक रणनीति तैयार की है…. कांग्रेस पार्टी अब चुनाव प्रचार शुरू होने के बाद से आखिरी हफ्ते के पहले तक सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर जिन मुद्दों को ज्यादा पसंद किया गया…. उन्हीं पर फोकस करके आक्रामक प्रचार करेगी…. पार्टी सोशल मीडिया सूत्रों के मुताबिक, इस सूची में सबसे पहले नौजवान, फिर पहलवान, किसान, महंगाई और संविधान, जातिगत आरक्षण पर चर्चा की जाएगी….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button