7 बजे तक की बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती हरियाणा में ताबड़तोड़ प्रचार कर रही हैं....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती हरियाणा में ताबड़तोड़ प्रचार कर रही हैं…. इस बीच मंगलवार को उन्होंने जगधारी में जनसभा को संबोधित किया…. इस दौरान उन्होंने आरक्षण को लेकर कांग्रेस… और बीजेपी को आड़े हाथों लिया…. हरियाणा के जगधारी में मायावती ने कहा कि आरक्षण में से आरक्षण का मतलब है कि एससी-एसटी वर्ग को आपस में लड़वाना…. ये लड़ते रहें कि इसको कम मिला है… इसको ज्यादा मिला है, जो कि नहीं होना चाहिए था….

2… हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज होती जा रही है…. इस बीच इनेलो नेता अभय चौटाला ने बीजेपी… और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला…. जन आशीर्वाद जनसभा में अभय चौटाला ने कांग्रेस के वादों पर कहा कि भूपेंद्र हुड्डा अब तक कहां थे जो अब चुनाव से पहले घोषणाएं कर रहे हैं… साथ ही उन्होंने बुजुर्गों को पेंशन और युवाओं को रोजगार देने का वादा किया….

3… हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे जननायक जनता पार्टी के चीफ दुष्यंत चौटाला…. और आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर आजाद की गाड़ी पर हमला हो गया…. दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर आजाद सोमवार की रात एक रोड शो निकाल रहे थे…. जिसमें कथित तौर पर उनकी गाड़ी को निशाना बनाया गया….

4… हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है….. इस कड़ी में पलवल में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है…. और उन्होंने कहा कि हमने हरियाणा में कुरुक्षेत्र का युद्ध देखा है… जहां कौरवों ने पांडवों की जमीन हड़पने की कोशिश की थी…. जिस तरह कोई भी पक्ष सही मायने में जीत नहीं सका….. उसी तरह कौरवों जैसी कांग्रेस हरियाणा में सफल नहीं होगी….

5… रेप के दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को परोल देने का रास्ता साफ हो गया है….. चुनाव आयोग ने हरियाणा सरकार को परोल देने की इजाजत दे दी है…. आयोग ने राज्य सरकार से परोल संबधी नियमों का पालन सुनिश्चित करने को कहा है…. राम रहीम ने 20 दिनों की परोल मांगी थी….

6… हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने समालखा से कांग्रेस प्रत्याशी धर्म सिंह छौकर की गिरफ्तारी के आदेश दे दिए है…. हाईकोर्ट ने धर्म सिंह के खिलाफ सुनवाई के दौरान कोर्ट ने अल्टीमेटम देते हुए कहा कि वो 2 अक्टूबर तक वो खुद ही सरेंडर करें नहीं तो गिरफ्तारी की जाएगी….

7… पीएम मोदी और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मुझे रास्ते में एक व्यक्ति ने बताया कि मैं एक छोटा सा बिजनेस चलाता हूं….. लेकिन हरियाणा सरकार और नरेंद्र मोदी ने मुझे बर्बाद कर दिया…. पीएम मोदी ने नोटबंदी और गलत जीएसटी लागू की…. साथ में बैंक के दरवाजे भी बंद कर दिए…. ये सिर्फ अडानी और अंबानी को फायदा पहुंचाना चाहते हैं….

8… हरियाणा की सत्ता पर काबिज होने को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच शह-मात का खेल जारी है…. यह विधानसभा चुनाव देश की दशा और दिशा तय करेगा….. तो हरियाणा के कई सियासी परिवारों का भविष्य भी तय करेगा….. बीजेपी सत्ता की हैट्रिक लगाने की कवायद में है…. तो कांग्रेस अपने दस साल से झेल रहे सियासी वनवास को खत्म करने के लिए बेताब है…. इसीलिए कांग्रेस इस बार विधानसभा चुनाव में बहुत संभलकर चल रही है…. और फूंक-फूंककर अपने कदम बढ़ा रही है…. ताकि बीजेपी को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा सके….

9… हरियाणा चुनाव में मतदान को कुछ दिन ही शेष बचे हैं…. राज्य में चुनावी सरगर्मी तेज है…. सभी राजनीतिक दल चुनाव के प्रचार में जोर शोर से लगे हुए हैं…. राज्य में चुनाव प्रचार अपने अंतिम दौर में है…. इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति राबर्ट वाड्रा ने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत निश्चित है…. वह राज्य में जहां भी जा रहे हैं…. लोग कह रहे हैं कि कांग्रेस जीत रही है…. लोग कांग्रेस को बहुत उम्मीद से देख रहें हैं….

10… हरियाणा की सियासत अभी तक जाट और गैर-जाट के बीच बंटी हुई थी….. लेकिन विधानसभा चुनाव की सियासी तपिश के बीच ब्राह्मण दांव भी चला जा रहा है….. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों में ब्राह्मणों के साथ हुए अत्याचार के मामले को उठाया…. और उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में ब्राह्मण समाज का उत्पीड़न हर जिले के दास्तां हैं….. योगी सरकार में ब्राह्मणों को चुन-चुनकर करके मारा गया…. ब्राह्मण समाज का अपमान बीजेपी का डीएनए बन गया…

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button