9 बजे तक की बड़ी खबरें

राजद नेता मनोज कुमार झा ने बीजेपी पर हमला बोला। मनोज कुमार झा ने कहा कि बीजेपी चाईना को क्लीन चिट क्यों दे रही है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः राजद नेता मनोज कुमार झा ने बीजेपी पर हमला बोला। मनोज कुमार झा ने कहा कि बीजेपी चाईना को क्लीन चिट क्यों दे रही है। चाहे निवेश का मामला हो या किसी चीज का हो किसको बरगलाने की कोशिश कर रहे है। आगे उन्होंने कहा कि बीजेपी एक ऐसी पार्टी जो मणिपुर नहीं संभाल पाई। बड़ी-बड़ी बातें करते है, यूक्रेन रुस की बात करते है पहले मणिपुर संभाल लिजिए।

2 कांग्रेस नेता उदित राज ने भारतीय जमीन पर चीनी फौज के कब्जे और घुसने को लेकर पीएम मोदी के बयान पर कहा कि मोदी जी ने जो बयान दिया था वो बिल्कुल गलत था कि चीन मेरी टेरेटरी में न घुसा है न घुसा था। उन्होंने कहा कि मोदी जी को भारत की सत्ता ज्यादा प्यारी है, देश प्यारा नहीं है।

3 कोलकाता कांड को लेकर बंगाल का सियासी पारा अभी भी हाई चल रहा है। ऐसे में इसी बीच टीएमसी नेता चंदन मुखोपाध्याय ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन न करने के लिए हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों की आलोचना की और उन्हें ‘देशद्रोही’ करार दिया।

4 दिल्ली भाजपा के सिख प्रकोष्ठ ने सिख समुदाय पर दिए गए बयान को लेकर लोकसभा नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ उनके आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं बता दें कि इससे पहले भाजपा ने राहुल गांधी के सिखों पर दिए गए बयान पर गहरी नाराजगी जताई। पार्टी ने कहा है कि राहुल गांधी अपनी विदेश यात्रा के दौरान भारत को बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं।

5 आर जे डी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि जेडीयू अपनी विश्वसनीयता खो चुकी है। उन्होंने कहा कि ये जग जाहीर है नितिश कुमार लालू प्रसाद यादव के पास आए थे और कहा कि बीजेपी जेडीयू को नष्ट करना चाहती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी आज नहीं तो कल जेडीयू को समाप्त कर देगी। लेकिन अब जेडीयू की विश्वसनीयता समाप्त हो चुकी है। कब कहां पलटी मार जाए पता ही नहीं चलता।

6 संजौली मस्जिद मामले पर हिमाचल प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि हमने अपील की है कि शांतिप्रिय ढंग से अपनी बात को रखें और सुनिश्चित करें कि कहीं भी कोई घटना न घटे। लेकिन जिस तरह से कांग्रेस की सरकार ने BNSS 163 लगाई है तो मैं समझता हूं कि वो बिल्कुल लोगों के भावनाओं को दबाने का प्रयास है।

7  केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा  कि कृषि और किसान कल्याण प्रधानमंत्री मोदी की सर्वोच्च प्राथमिकता है। हमारे लिए किसानों की सेवा करना भगवान से प्रार्थना करने जैसा है। पिछले कुछ दिनों से मध्य प्रदेश के किसान परेशान थे क्योंकि सोयाबीन एमएसपी से कम पर बिक रहा था। सबसे पहले हमने महाराष्ट्र और कर्नाटक जैसे राज्यों को एमएसपी पर सोयाबीन खरीदने की अनुमति दी।

8- हरियाणा के गढ़ी सांपला-किलोई विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ उनकी पत्नी और बेटे-बहु भी मौजूद रहे। दरअसल नामांकन दाखिल करने से पहले भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने घर पर हवन यज्ञ किया। आपको बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी।

9- आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक को दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने जमानत दे दी। दुर्गेश पाठक एक समन के जवाब में अदालत में पेश हुए और ₹1 लाख का जमानत बांड भरने के बाद उन्हें जमानत दे दी गई। इस दौरान दुर्गेश पाठक ने बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी फर्जी केस बनाकर आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहते है।

10- हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट ने नामांकन कर दिया है। कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट ने जींद जिले की जुलाना सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। वहीं नामांकन प्रक्रिया के दौरान विनेश ने कहा कि मै सिर्फ खेल ही नहीं मैं सड़क बिजली पानी जैसी सभी सुविधाएं मुहैया कराऊंगी। मैं विधानसभा में लोगों के मुद्दे उठाऊंगी।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button