‘बजरंग दल में भी अच्छे लोग, सरकार आने पर नहीं लगाएंगे बैन’, दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में हिन्दुत्व को लेकर बहस छिड़ गई है। बीते दिनों कांग्रेस नेता कमलनाथ का बयान सामने आया था और अब कांग्रेस के ही दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने भी एक बयान दिया है। दिग्विजय सिंह का कहना है कि अगर कांग्रेस की सरकार राज्य में आती है तो बजरंग दल पर बैन नहीं लगाया जाएगा।
दिग्विजय सिंह ने कहा कि बजरंग दल में भी काफी अच्छे लोग हैं, लेकिन जो गुंडा होगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा। बुधवार को मीडिया से बात करते हुए दिग्विजय सिंह ने ये बयान दिया है, जो सुर्खियां बटोर रहा है।
दरअसल, दिग्विजय सिंह ने बुधवार को कहा कि हिन्दुत्व शब्द को सावरकर ने ही गढ़ा था, किसी भी तरह का सॉफ्ट या हार्ड हिन्दुत्व नहीं होता है। इसका सनातन धर्म से कोई लेना-देना नहीं है, इतना ही नहीं कांग्रेस नेता ने ये भी कहा कि संविधान की शपथ लेकर जो लोग हिन्दुत्व की बात करते हैं, उन्हें पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ के बयान का भी बचाव किया और कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से लिया गया है। कमलनाथ ने कहा था कि देश में 80 फीसदी हिन्दू हैं, ऐसे में तो ये हिन्दू राष्ट्र है ही। इसपर दिग्विजय सिंह ने कहा कि क्या हिन्दुओं की संख्या गिनाना गलत बात है। दिग्विजय ने ये भी कहा कि कुछ लोग मेरे और कमलनाथ जी के बीच में विवाद कराना चाहते हैं, लेकिन हम चार दशक से साथ काम कर रहे हैं और कभी कोई विरोधी सफल नहीं हो पाया है। हम मिलकर काम कर रहे हैं।

 

Related Articles

Back to top button