बिहार बनने जा रहा टेक्सटाइल हब, नीतीश के मुलाकात के बाद गिरिराज सिंह का दावा

पटना। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पटना में मुलाकात की है। इस मुलाकात को लेकर गिरिराज ने एक्स पोस्ट में बताया कि नीतीश कुमार जी के साथ बेगूसराय विकास एवं कपड़ा मंत्रालय के माध्यम से बिहार में विकास के मुद्दे पर विस्तृत चर्चा हुई। कभी नीतीश के सबसे बड़े आलोचक रहे गिरिराज ने बताया कि बिहार सरकार ने मुजफ्फरपुर में एक बड़ा हब बनाया जहां हजारों लोग काम कर रहे हैं। वहां बैग का एक बड़ा उद्योग स्थापित किया गया। यहां की योजनाएं निवेशकों को समर्थन देंगी।
इसके साथ ही भाजपा नेता ने कहा कि मैं सभी निर्यातकों से अपील करूंगा कि वे हरित ऊर्जा का उपयोग करें। पीएम मोदी का लक्ष्य 2030 तक हमारे देश को कार्बन न्यूट्रल बनाने का है। हमारा उद्योग भी इस लक्ष्य में योगदान देगा। नीतीश कुमार से अपनी मुलाकात पर पर उन्होंने कहा कि मैं बेगुसराय में एयरपोर्ट की मांग लेकर वहां गया था। उन्होंने कानून-व्यवस्था का मामला भी अपने संज्ञान में लिया। उन्होंने राजद पर तंज कसते हुए कहा कि जिन लोगों ने बिहार में ‘जंगलराज’ स्थापित किया है, वही लोग अब इसकी शिकायत कर रहे हैं।
वहीं, नीतीश कुमार के करीबी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि उनकी पार्टी केंद्र से राज्य को विशेष दर्जा या पैकेज की मांग को जोरदार तरीके से रखेगी। वर्मा को नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) में शामिल होने के महज दो दिन बाद ही संगठन की अहम जिम्मेदार दी गई है। हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में जद(यू) के बेहतर प्रदर्शन का हवाला देते हुए वर्मा ने कहा कि पार्टी का मानना है कि अगला विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर फिलहाल कोई अन्य विचार नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button