लोकतंत्र की हत्या करने को उतारू भाजपा: अखिलेश

  • घोसी में खुलेआम आचार संहिता का खुला उल्लंघन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । घोसी उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि भाजपा कार्यकर्ता आचार संहिता का खुला उल्लंघन कर रहे हैं। सपा कार्यकर्ता पूर्व प्रधान आशीष यादव, शंकर यादव, कन्हैया यादव और राजीव यादव को स्थानीय पुलिस द्वारा उठा ले जाने का आरोप लगाया है। फतेहपुर के शनोज को लाल पर्ची दिखाकर पुलिस द्वारा उठाने के आरोप लगाए। ये भी आरोप लगाए कि दलित बस्ती में भाजपाई शराब एवं पैसा बांट रहे है। उन्होंने चुनाव आयोग से संज्ञान लेकर कठोर कार्यवाही करने की मांग की है।
सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि है कि भाजपा लोकतंत्र की हत्या करने पर उतारू है। भाजपा का आचरण संविधान विरोधी है और सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। घोसी में वह चुनाव हार रही है। इसलिए समाजवादी पार्टी पर झूठे आरोप लगा रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग देखे कि घोसी में सपा के विरुद्ध भाजपा प्रत्याशी ही नहीं, बल्कि सरकारी तंत्र भी मैदान में है। अखिलेश यादव ने जारी बयान में कहा कि भाजपा वोट का अधिकार छीनकर तानाशाही स्थापित करना चाहती है। इस बार घोसी की जनता एकजुट होकर अपने वोट के अधिकार से लोकतंत्र विरोधी भाजपा को हराकर जवाब देगी। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा घोसी विधानसभा उपचुनाव में तांडव कर रही है। पुलिस-प्रशासन को भाजपा कार्यकर्ता की तरह प्रयोग कर रही है। पुलिस-प्रशासन समाजवादी पार्टी समर्थकों और कार्यकर्ताओं को फर्जी तरीके से गिरफ्तार कर रही है।

सपा की जीत पक्की : स्वामी प्रसाद

भाजपा सरकार में बेरोजगारी बढ़ी है। अपने चहेते उद्योगपतियों को विभागों को औने पोने दामों पर बेचा जा रहा है। देश की आजादी से लेकर अभी तक भाजपा पहली ऐसी सरकार है। इसने सभी विभाग बेच दिए। घोसी उपचुनाव को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि पहले भी समाजवादी पार्टी वहां चुनाव जीत चुकी है। उपचुनाव में भी समाजवादी पार्टी जीतने जा रही है। आगे अमित शाह के बयान जिसमें उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन सनातन धर्म के खिलाफ में हैं। उस पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा जब से इंडिया गठबंधन बना है तब से भाजपा की हवा खराब है। भाजपा हताशा की शिकार है। भाजपा संविधान के खिलाफ चल रही है और संविधान को बदलने की फिराक में है। यह पहली सरकार है जो लोकतंत्र को भी खत्म करने का काम कर रही है। इस कारण से विपक्षी दलों पर केंद्र सरकार ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स के छापा डलवाकर ओछी मानसिकता दिखा रही है। वैज्ञानिकों की चंद्रयान की कामयाबी लाभ प्रधानमंत्री लेना चाहते हैं। इसके लिए यह सत्र बुलाया जा रहा है। पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने शिवपाल सिंह यादव के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में ज्वाइन करने की चर्चा पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा शिवपाल यादव राजनीति के बहुत माहिर और अच्छे नेता हैं। इस तरह के बयानों से न तो शिवपाल यादव की सेहत पर कोई फर्क पड़ेेगा और न ही समाजवादी पार्टी पर कोई असर पड़ेगा। शिवपाल से सभी को लगाव है। इस तरह के कद्दावर नेता को लेकर लोगों का बयान उनकी घटिया मानसिकता को दर्शाता है।

Related Articles

Back to top button