विपक्ष की ताकत से डर गई भाजपा: अखिलेश

राहुल के समर्थन में आए सपा प्रमुख

  • देश, जनता व संविधान सबके मानहानि के लिए बीजेपी पर हो मुकदमा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राहुल गांधी के बहाने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा पर विपक्ष की ताकत से डर गई है। सपा अध्यक्ष लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का नेतृत्व भले अस्वीकार कर रहे हों, लेकिन राहुल गांधी को हुई सजा के मामले में उनके साथ हैं।
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन करने से साफ इनकार कर चुके हैं। उन्होंने स्पष्ट किया है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा को सपा ही मात दे सकती है। ऐसे में दूसरे दलों को सोचना है कि उन्हें क्या करना है? वह गैर कांग्रेसी नेताओं के साथ लगातार गलबहियां करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि देश की मानहानि, जनता की मानहानि, सौहार्द की मानहानि, संविधान की मानहानि, अर्थव्यवस्था की मानहानि सहित भाजपा पर न जाने कितने मानहानि के मुकदमे होने चाहिए। विपक्ष को नगण्य मुकदमों में फंसाकर अपना राजनीतिक भविष्य तलाशने वाली भाजपा विपक्ष की ताकत से डर गई है। उन्होंने अपने ट्वीट को राहुल गांधी को टैग भी किया है। उनके इस ट्वीट को भविष्य की सियासत में विपक्षी एकजुटता के संकेत के तौर पर भी देखा जा रहा है।

‘राज्य पक्षी सारस वैसा ही प्रिय जैसे सीएम को गोलू’

लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सारस के गायब होने से लेकर मिलने तक ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश वन विभाग द्वारा अमेठी से जबरदस्ती ले जाकर रायबरेली के समसपुर पक्षी विहार में छोड़ा गया। अब यह गायब है। राज्य पक्षी के प्रति ऐसी लापरवाही गंभीर विषय है। भाजपा तत्काल सारस खोजे नहीं तो पूरी दुनिया के पक्षी प्रेमी आंदोलन करेंगे। उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा कि मुख्यमंत्री चाहें तो लापता सारस का कोई नामकरण कर दें। लेकिन उसे ढूढकर उसकी जान जरूर बचाएं। वो सारस भी पूरे उत्तर प्रदेश को वैसे ही प्रिय है, जैसे मुख्यमंत्री को गोलू। दोपहर बाद सारस के मिलने की सूचना आने पर उन्होंने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश के पक्षी प्रेमी बी सैया नामक गांव को धन्यवाद, जिसने सारस को बचाया, खिलाया पिलाया और वो काम दिखाया, जिसमें प्रदेश की सरकार नाकाम रही। सच तो यह है कि प्रेम से बड़ी सत्ता और कोई नहीं हो सकती है। भाजपा अगर समय रहते ये समझ ले तो शायद उसके अंदर की नफरत कुछ कम हो जाए।

मेरे खिलाफ किसी भी हद तक जा सकते हैं अखिलेश : केशव

लखनऊ । यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि सपा और अन्य नेता जो भाजपा में मेरी तरक्की नहीं देख सकते हैं वो मेरे खिलाफ किसी भी हद तक जा सकते हैं। वो मेरे खिलाफ खराब भाषा का इस्तेमाल करते हैं जबकि मैं हमेशा ही उनका सम्मान करता हूं। केशव ने कहा कि मैंने कभी भी इस तरह की भाषा का इस्तेमाल किसी नेता के खिलाफ नहीं किया है। ज्ञात हो सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने भी उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बारे में कहा था कि वो एक छोटा विभाग भी नहीं संभाल पा रहे है।

Related Articles

Back to top button