भाजपा व सपा कर रहीं साजिश: मायावती

  • सपा का बौद्ध मठ, भाजपा के ज्ञानवापी बयान पर दी तीखी प्रतिक्रिया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि सपा के बौद्ध मठ को तोडक़र बद्रीनाथ मंदिर बनाने संबंधी बयान के बाद अब भाजपा का ज्ञानवापी प्रकरण पर बयान आया है। जो बेहद गंभीर व चिंतनीय है। मायावती ने स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त थी। मौर्य ने कहा था कि बद्रीनाथ सहित अनेक मंदिर बौद्ध मठों को तोडक़र बनाए गए हैं।
आधुनिक सर्वे अकेले ज्ञानवापी मस्जिद का ही क्यों अन्य प्रमुख मंदिरों का भी होना चाहिए। मायावती ने कहा था कि इस बयान से न तो बौद्ध और न ही मुस्लिम मौर्य के बहकावे में आने वाले हैं। उधर सोमवार को योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ज्ञानवापी को यदि मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा। वहां हमने तो त्रिशूल रखा नहीं। ऐसे में मुस्लिम समाज को खुद इसके समाधान की पहल करनी चाहिए। इन दोनों ही बयानों पर बिना नाम लिए मायावती ने कहा कि पहले बौद्ध मठ वाला बयान और अब कोर्ट में लंबित ज्ञानवापी प्रकरण को लेकर विवाद को बढ़ाने वाला यह बयान कहीं इन दोनों पार्टियों की सोची-समझी राजनीतिक साजिश का परिणाम तो नहीं।

कोर्ट में है मामला, ज्ञानवापी पर टिप्पणी ठीक नहीं

यह गंभीर व चिंतनीय है। ज्ञानवापी मामले में एएसआई से सर्वे कराने के विवाद को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर हाईकोर्ट में अभी लंबित है । ऐसे में इस विवाद के संबंध में कोई भी टीका टिप्पणी करना अनावश्यक ही नहीं बल्कि अनुचित है। कोर्ट के फैसले का सम्मान एवं इंतजार करना जरूरी है।

Related Articles

Back to top button