छात्रों पर पुलिस के लाठीचार्ज विरोध में BJP ने किया बंगाल बंद का ऐलान

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर रेप-हत्या मामले में आए दिन नए-नए खुलासे सामने आ रहें हैं।  इस बीच ममता बनर्जी सरकार एक बार फिर विवादों में घिरती हुई नजर आ रही है...

4PM न्यूज नेटवर्क: 

  • नबन्ना में पुलिस ने छात्रों पर किया लाठीचार्ज, कई प्रदर्शनकारी गिरफ्तार
  •  ये विरोध प्रदर्शन नहीं, बीजेपी की साजिश है- TMC
  • बीजेपी ने किया बंगाल बंद का ऐलान

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर रेप-हत्या मामले में आए दिन नए-नए खुलासे सामने आ रहें हैं।  इस बीच ममता बनर्जी सरकार एक बार फिर विवादों में घिरती हुई नजर आ रही है। दरअसल, पीड़िता को न्याय दिलाने और इस घटना के विरोध में कोलकाता के लोगों ने नबन्ना अभियान’ रैली की घोषणा कर रखी है, लेकिन ममता बनर्जी सरकार इसे अनुमति नहीं दी। इस दौरान  पश्चिम बंगाल में छात्र समाज के नबन्ना मार्च को लेकर बवाल मचा हुआ है। आज होने वाले इस मार्च को रोकने के लिए सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है। ड्रोन, वाटर कैनन, और आंसू गैस के गोले तक तैनात किए गए हैं। ‘छात्र समाज’ ने यह मार्च आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुए डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के विरोध में आयोजित किया है।

पश्चिम बंगाल पुलिस के इस पॉइंट पर करीब 4,500 जवान तैनात किए हैं। इसके साथ ही एडीसीपी या एसपी रैंक के 15 अधिकारियों को भी नबन्ना और आसपास के इलाकों में तैनात किया गया है। इसके अलावा 22 एसीपी या डिप्टी एसीपी रैंक के अधिकारियों और 26 इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारियों के साथ दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी नवान्न और आसपास के आसपास तैनात रहे।

ममता सरकार ने इस मार्च को अवैध करार देते हुए कहा है कि उसे शरारती तत्वों द्वारा अशांति फैलाने की खुफिया जानकारी मिली है। वहीं भाजपा नेता दिलीप घोष ने सरकार पर आरोप लगाया है कि वह दोषियों को बचाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि वे दोषियों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए लोग निराश हो रहे हैं और विरोध कर रहे हैं।

बीजेपी ने किया बंगाल बंद का ऐलान

वहीं इसके साथ ही भाजपा नेता सुकांता मजूमदार ने बंगाल बंद का ऐलान किया है। उन्होंने यह ऐलान छात्रों के प्रदर्शन पर पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ किया है। कल यानी बुधवार 28 अगस्त को सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक बंगाल बंद का अह्वान किया गया है।

अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि कोई संदेह नहीं है, यह न्याय के लिए विरोध प्रदर्शन नहीं है, यह बीजेपी की रची गई अराजकता है. किराए के गुंडे उत्पात मचा रहे हैं, बैरिकेड तोड़ रहे हैं और ड्यूटी पर मौजूद पुलिस अधिकारियों पर हमला कर रहे हैं. यह अशांति भड़काने और बंगाल को अस्थिर करने की एक सोची-समझी साजिश है!

महत्वपूर्ण बिंदु

  • छात्रों पर पुलिस के लाठीचार्ज के विरोध में BJP ने कल यानी 28 अगस्त को कोलकाता बंद का ऐलान किया है।
  • इसके अलावा 30 अगस्त को ताला लगाओ आंदोलन करने की घोषणा की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button