मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा का ममता पर वार, कहा- चोरों के प्रति सहानुभूति रखती है टीएमसी

कोलकाता। भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कथित करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक की गिरफ्तारी पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री चोरों के प्रति सहानुभूति रखती हैं। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने कहा कि वे ईडी और सीबीआई के खिलाफ मामला दर्ज करेंगे…तो उन्हें करने दीजिए। वे इतने डरे हुए क्यों हैं? अगर आपने कुछ नहीं चुराया है तो एजेंसियों को अपना काम करने दीजिए। उन्होंने कहा कि उनकी गिरफ्तारी निश्चित थी…ममता बनर्जी को चोरों से सहानुभूति है।
भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने भी ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने 2021 में मल्लिक को खाद्य और आपूर्ति विभाग के प्रभारी मंत्री के रूप में नियुक्त नहीं किया क्योंकि वह उन्हें केंद्रीय जांच एजेंसियों की रडार से बचाना चाहती थी। ममता पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि वह चाहती थी कि वह अवैध रूप से धन जुटाता रहे और आय का हिस्सा इच्छित व्यक्तियों को सौंप दे… इसलिए एक उपाय के रूप में उसने उसे पश्चिम बंगाल आवश्यक वस्तु आपूर्ति निगम (डब्ल्यूबीईसीएससी) के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया; वह कंपनी जिसे पश्चिम बंगाल में धान और अन्य खाद्यान्नों की खरीद और वितरण का काम सौंपा गया है। वह इतने पर ही नहीं रुकीं।
सुवेंदु ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि धन की निकासी सुचारू रूप से और कुशलता से की जाए, उन्होंने ए. सुब्बैया को नियुक्त किया; ज्योतिप्रिया मल्लिक की सुविधा के लिए एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी को पश्चिम बंगाल आवश्यक वस्तु आपूर्ति निगम (डब्ल्यूबीईसीएससी) के एमडी के रूप में नियुक्त किया गया। केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा कोलकाता के साल्ट लेक स्थित उनके आवास पर तलाशी लेने के एक दिन बाद शुक्रवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय ने ज्योतिप्रिय मलिक को गिरफ्तार कर लिया। ईडी अधिकारियों द्वारा भगाए जाने के दौरान, मल्लिक – जिनके पास सार्वजनिक उद्यमों और औद्योगिक पुनर्निर्माण और वन विभाग हैं – ने कहा कि वह एक गंभीर साजिश का शिकार थे।

Related Articles

Back to top button