संविधान के विरुद्ध काम कर रहीं भाजपा-कांग्रेस: मायावती

  • साधा निशाना, बोलीं- दोनों में लगी है पूजा पाठ में माहिर दिखाने की होड़

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा और कांग्रेस पर संविधान की मंशा के विरुद्ध काम करने का आरोप लगाया। यूपी की पूर्व सीएम ने दोनों पार्टियों पर जमकर हमला बोला। लखनऊ स्थित अपने आवास पर एक बयान जारी करके उसमें कहा कि आजकल कांग्रेस और भाजपा में यह होड़ लगी हुई है कि कौन बड़ा हिंदुत्ववादी है। कौन बड़ा हिंदू भक्त है।
इसी के चक्कर में पूजा पाठ में दोनों अपने आपको माहिर दिखा रहे हैं। इसका साफ मतलब यह है कि इससे बाकी अन्य धर्म की उपेक्षा की जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में हिंदुओं के अलावा मुस्लिम, सिख, ईसाई, पारसी आदि धर्म के लोग भी रहते हैं और सभी दलों को इनका भी बराबर सम्मान और ध्यान रखना चाहिए। साथ ही सभी ऐतिहासिक स्थलों को भी सुरक्षित रखना चाहिए क्योंकि आजकल ऐतिहासिक स्थलों के साथ भी छेड़छाड़ की जा रही है। मायावती ने कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मध्य प्रदेश में दलित और आदिवासियों का उत्पीडऩ हो रहा है। जल्द हो रहे विधानसभा चुनाव में इन चारों राज्यों में बसपा यह मुद्दा उठाएगी। इसके प्रति जनता को जागरूक करेगी। वहां के लिए पार्टी ने राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद और मुख्य कोऑर्डिनेटर राम जी गौतम को लगाया है।

आने वाले राज्य विस चुनाव में सभी सीटों पर लड़ेगी बसपा

बहुजन समाज पार्टी राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना व मध्यप्रदेश के चुनावी मैदान में उतरेगी। इन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तरफ से अभियान की शुरूआत इसी माह से की जाएगी। बसपा प्रमुख मायावती के भतीजे और पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद व केन्द्रीय समन्वयक तथा राज्यसभा सदस्य रामजी गौतम को चारों राज्यों में चुनावी अभियान की जिम्मेवारी सौंपी गई है। मायावती ने कहा कि उत्तराखंड में वर्षों से लोगों की आस्था का केंद्र रहे धार्मिक स्थलों खासकर मजारों को अतिक्रमण के नाम पर हटाया जा जा रहा है। उन्होंने लव जेहाद व मतांतरण की आड़ में फैलाए जा रहे धार्मिक उन्माद की निंदा करते हुए सरकार को सलाह दी है कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों की आपसी लड़ाई को समाप्त करवाया जाए। इससे जनता के बीच दहशत फैल रही है।

Related Articles

Back to top button