कांग्रेस को मिल रहे समर्थन से भाजपा हताश

कमलनाथ बोले- भाजपा की सामूहिक विदाई का आ गया समय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले आरोप प्रत्यारोप से सियासी परा चढ़ा हुआ है। पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा की सामूहिक विदाई का समय आ गया है। कमलनाथ ने कहा कि मप्र में जिस प्रकार भाजपा के वरिष्ठ नेतागण अपने साक्षात्कारों में उनकी अपनी ही पार्टी द्वारा अपनी अवहेलना, उपेक्षा और अपमान की सरेआम बात कर रहे हैं, उससे साबित हो गया है कि कांग्रेस के प्रति जन-समर्थन देखकर भाजपा पहले ही हताश हो चुकी है और दिखावटी चुनाव लड़ रही है, इसीलिए न उसके पास रणनीति है न सेनापति।
इसीलिए न वो वरिष्ठों को महत्व दे रही है न कनिष्ठों को। कमलनाथ ने कहा कि भाजपा दिल्ली से ही मप्र का चुनाव संचालित करके दिखा रही है कि उसे न तो मप्र के नेतृत्व पर विश्वास है, न नेताओं और संगठन पर। उन्होंने कहा कि दूर से राजतंत्र चलाए जाते हैं लोकतंत्र नहीं क्योंकि लोकतंत्र की दिशा नीचे से ऊपर की ओर होती है न कि ऊपर से नीचे, लेकिन ये बात अलोकतांत्रिक भाजपा की समझ में नहीं आयेगी।

भाजपा के इशारे पर थानों में हो रही नियुक्ति : गोविंद सिंह

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखा है। इसमें भिंड एसपी मनीष खत्री पर भाजपा के इशारे पर थाना प्रभारियों की पदस्थापना करने का आरोप लगाया है। नेता प्रतिपक्ष ने भाजपा पर जातिवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा कि भिंड जिले में ब्राह्मण, राजपूत समेत अधिकाशं जाति के मतदाता अपनी जातियों के प्रत्याशियों को मतदान करते है। उन्होंने लिखा कि लहार विधानसभा क्षेत्र में मेरे अनुरोध करने के बाजवूद पुलिस अधीक्षक ने अधिकाशं थानों में ब्राह्मण थाना प्रभारियों की तैनाती कर दी। इनमें से अधिकतर थाना प्रभारियों के रिश्तेदार भाजपा के नेता है। उन्होंने कहा कि लहार, मेहगांव और अटेर में मंत्रियों के हिसाब से थानेदारों की तैनाती की गई। लहार में ज्यादातर थानेदार ब्राह्मण समाज के है। गोविंद ने लिखा कि जिस तरीके से जिम्मेदारी दी गई। थानेदारों को उससे निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है।

Related Articles

Back to top button