भाजपा ने जनता को दी दिक्कत, किल्लत और जिल्लत : अखिलेश यादव

  • रायबरेली में सपा प्रमुख ने प्रदेश सरकार पर चुन-चुनकर किये वार
  • किसानों की आय नहीं हुई दोगुनी, बेरोजगारों को नहीं मिला रोजगार
  • बस झूठे वादे करती है भाजपा, शिक्षा व्यवस्था भी हुई चौपट

4पीएम न्यूज नेटवर्क. रायबरेली। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर भाजपा पर जमकर हमला किया। उन्होंने रायबरेली के बछरावां में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव उत्तर प्रदेश का भविष्य तय करेगा। जब से भाजपा की सरकार आयी है जनता परेशान है। इस सरकार ने जनता को दिक्कत दी, किल्लत दी और जिसने उसके खिलाफ आवाज उठायी उसे जिल्लत दी। उन्होंने कहा कि किसानों को खाद नहीं मिली। धान की सही कीमत नहीं मिली। नौजवानों को नौकरी नहीं मिली। कोरोना काल में जब बेड, ऑक्सीजन और दवा की जरूरत थी जनता को यह उपलब्ध नहीं हुई। श्मशान में कतारें लगी रहीं। यह सरकार दाह संस्कार के लिए लकड़ी तक उपलब्ध नहीं करा पायी और अब सरकार कह रही है कि ऑक्सीजन की कमी से किसी की जान नहीं गयी।

उन्होंने कहा कि जैसे ही चुनाव आया भाजपा ने धर्म का चश्मा लगा लिया है। पेट्रोल की कीमत सौ के पार हो गया। रसोई गैस और डीजल महंगा हो गया है। भाजपा ने दावा किया था कि चप्पल पहनने वाला हवाई जहाज पर बैठेगा लेकिन जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है उससे कौन हवाई जहाज पर बैठ पाएगा। महंगाई के कारण व्यापारियों की कमाई आधी हो चुकी है। प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी है। तमाम शिक्षकों की कोरोना के कारण जान चली गयी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जिनकी जान कोरोना से गई है उसकी सरकार आर्थिक मदद करे लेकिन यह सरकार किसी की मदद नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा कि ये सरकार झूठों की सरकार है। इनके विकास के विज्ञापन झूठे है। इन्होंने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया लेकिन क्या आय दोगुनी हुई। नौजवानों को नौकरी नहीं मिली है। बेरोजगारी बढ़ी है। रायबरेली एम्स के लिए जमीन सपा सरकार में दी गयी। इसके लिए सपा सरकार ने कोई कीमत नहीं ली। सपा सरकार में लैपटॉप बांटे गए। साढ़े चार साल से बाबा मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि लैपटॉप, स्मार्ट फोन देंगे लेकिन आज तक किसी को यह नहीं मिला। जनता को योगी नहीं योग्य सरकार चाहिए। एंबुलेंस व्यवस्था को चौपट कर दिया। उन्होंने जनता से भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील की।

विजय रथ यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

सपा प्रमुख अखिलेश यादव विजय रथ यात्रा लेकर आज रायबरेली पहुंचे। यहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। उनको सुनने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों ने सपा प्रमुख पर फूल-मालाओं की बारिश की।

कई जगह करेंगे सभा

दो दिवसीय दौरे पर रायबरेली पहुंचे अखिलेश यादव बछरावां, हरचंदपुर व सरेनी विधान सभा क्षेत्रों पर जनसभाएं की। बछरावां से उनकी विजय यात्रा हरचंदपुर विधान सभा क्षेत्र के गुरबख्श गंज पहुंची। इसके अलावा वे अन्य जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

केंद्रीय मंत्री टेनी की बर्खास्तगी की मांग तेज, संसद में विपक्ष का हंगामा

  • एसआईटी रिपोर्ट का हवाला देकर विपक्ष ने एक बार फिर केंद्र को घेरा
  • लोक सभा की कार्यवाही बाधित, राज्य सभा सोमवार तक स्थगित

4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। लखीमपुर हिंसा पर एसआईटी के खुलासे के बाद विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर है। आज भी संसद के दोनों सदनों में विपक्ष ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। हंगामे के चलते लोक सभा की कार्यवाही बाधित रही। वहीं राज्य सभा में हंगामे के बीच सभापति ने सोमवार तक के लिए सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया। उत्तर प्रदेश में विधान सभा के सामने कांग्रेस नेताओं ने काले गुब्बारे छोड़कर मंत्री की बर्खास्तगी की मांग की। वहीं निलंबित चल रहे सांसदों ने संसद भवन के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान बैंकों के निजीकरण और विलय का विरोध किया गया।

लखीमपुर हिंसा मामले में एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद से विपक्ष ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी की मांग तेज कर दी है। आज भी लोक सभा में एक बार फिर से इसी मुद्दे पर हंगामा हुआ। यही हाल राज्य सभा में रहा। विपक्षी सांसद मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं। इसके कारण लोक सभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित करनी पड़ी। राज्य सभा में हंगामे के बीच सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि मैंने पक्ष व विपक्ष के सांसदों से बात की है। आप लोग संसद की कार्यवाही को सामान्य तरीके से चलने के लिए कुछ मुद्दों पर आम सहमति बनाएं लेकिन हंगामा जारी रहने के बाद उन्होंने राज्य सभा को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया।

काले गुब्बारे उड़ा जताया विरोध

लखनऊ विधान सभा के बाहर कांग्रेस विधायकों ने काले गुब्बारे उड़ा कर विरोध जताया और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी की मांग केंद्र सरकार से की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button